IND vs AUS / केएल राहुल को नहीं दिया मौका तो भड़के प्रशंसक, कोच पर निकाला गुस्सा

Zoom News : Dec 25, 2020, 03:44 PM
Delhi: भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कल से शुरू होने वाले बॉक्सिंग डे टेस्ट से एक दिन पहले मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) में अपने प्लेइंग इलेवन की घोषणा की है। इस मैच में युवा बल्लेबाज शुभमन गिल और तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज टेस्ट में पदार्पण करेंगे। सबसे आश्चर्यजनक बात यह थी कि केएल राहुल को शानदार फॉर्म में होने के बावजूद मेलबर्न टेस्ट में नहीं चुना गया था। विराट की अनुपस्थिति में केएल राहुल सबसे मजबूत बल्लेबाज साबित होते। शानदार फॉर्म के बावजूद केएल राहुल को मेलबर्न टेस्ट के लिए नजरअंदाज किया गया

प्लेइंग इलेवन के लिए केएल राहुल को नहीं चुनने पर क्रिकेट फैन्स ने सोशल मीडिया पर अपना गुस्सा जाहिर किया। फैंस ने राहुल को मौका नहीं देने और हनुमा विहारी को टीम में बनाए रखने के फैसले पर सवाल उठाए हैं।

सोशल मीडिया पर, प्रशंसकों ने रवि शास्त्री और टीम प्रबंधन के इस फैसले की आलोचना की है। लोगों का कहना है कि इस अनुभवहीन बल्लेबाजी लाइनअप में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों का सामना करने की पर्याप्त शक्ति नहीं है।

जब क्रिकेट प्रशंसकों ने ट्विटर पर टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन को देखा, तो उन्होंने कहा कि हनुमा विहारी को हटा दिया जाना चाहिए था और केएल राहुल को टीम में मौका मिलना चाहिए था। बता दें कि एडिलेड टेस्ट में हनुमा विहारी ने पहली पारी में 16 और दूसरी पारी में 8 रन बनाए

विराट कोहली के जाने के बाद केएल राहुल को उनके प्लेइंग इलेवन का सबसे बड़ा दावेदार माना गया। राहुल के टेस्ट रिकॉर्ड की बात करें तो उन्होंने खेल के सबसे लंबे प्रारूप के 36 मैचों में 2,006 रन बनाए हैं, जिसमें 5 शतक और 11 अर्धशतक शामिल हैं। टेस्ट में राहुल का सर्वश्रेष्ठ स्कोर 199 रन रहा है।

राहुल को हाल ही में अपने शानदार प्रदर्शन के कारण काफी सफलता मिली। इस साल भी आईपीएल में राहुल का शानदार प्रदर्शन देखने को मिला। राहुल ने IPL-13 (IPL) में सबसे ज्यादा 670 रन बनाए और ऑरेंज कैप अपने नाम की।

राहुल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे और टी 20 मैचों में भी शानदार प्रदर्शन किया। मेलबर्न टेस्ट के लिए उनका चयन निश्चित था, लेकिन हनुमा विहारी को टीम ने एक और मौका दिया। अजिंक्य रहाणे कोहली के स्थान पर भारतीय टीम का नेतृत्व करेंगे, जबकि चेतेश्वर पुजारा को उप-कप्तान नामित किया गया है। चार मैचों की टेस्ट सीरीज में ऑस्ट्रेलिया 1-0 से आगे। अगर भारत दूसरे टेस्ट में स्कोर तय करना चाहता है, तो ऑस्ट्रेलिया की नजर 2-0 से होगी।

भारत ने चार बदलाव किए हैं, जिनमें से दो मजबूर हैं। पृथ्वी शॉ और रिद्धिमान साहा को बाहर जाना पड़ा है। ऋषभ पंत और रवींद्र जडेजा की टीम में वापसी हुई है। गिल को मयंक अग्रवाल के साथ पारी की शुरुआत करते हुए देखा जा सकता है। गिल, जिन्होंने भारत के लिए अपना वनडे डेब्यू किया, निस्संदेह इस मैच में अच्छा प्रदर्शन करना चाहते हैं। सिराज को मोहम्मद शमी की जगह टीम में शामिल किया गया है। शमी पहले टेस्ट की दूसरी पारी में पैट कमिंस से टकरा गए थे, जिसके कारण उनका हाथ फ्रैक्चर हो गया था। वह सीरीज से बाहर हो गए हैं।

पहले टेस्ट में रिद्धिमान साहा बल्ले से कुछ खास नहीं कर पाए। विराट कोहली दूसरे टेस्ट मैच में नहीं होंगे, क्योंकि वह अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए घर लौट आए हैं। इसलिए, बल्लेबाजी को और मजबूत करने के लिए, साहा के स्थान पर 11 में ऋषभ पंत को चुना गया है। रवींद्र जडेजा भी कोहली के स्थान पर टीम में आए हैं। जडेजा के आने से टीम की गेंदबाजी भी मजबूत होगी और बल्लेबाजी को भी मजबूती मिलेगी।

भारतीय टीम: अजिंक्य रहाणे (कप्तान), मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा (उप-कप्तान), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER