MH / महाराष्ट्र सरकार ने दी सभी धार्मिक स्थानों को खोलने की अनुमति, मास्क पहनना जरुरी

Zoom News : Nov 15, 2020, 06:27 AM
महाराष्ट्र सरकार ने राज्य में सभी धार्मिक स्थानों को खोलने की अनुमति दी है। महाराष्ट्र सरकार ने 16 नवंबर से सभी मंदिरों को शर्तों के साथ खोलने की अनुमति दे दी है। मंदिरों में आने वाले दर्शनार्थियों को सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का पालन करना होगा। लोगों को मास्क पहने मंदिरों में जाने की अनुमति होगी। सरकार द्वारा यह भी निर्देश दिया गया है कि सामाजिक दूर के नियमों को सुनिश्चित किया जाना चाहिए। मंदिरों में ज्यादा भीड़ नहीं होनी चाहिए। महाराष्ट्र सरकार ने आदेश जारी करने के बाद, सिद्धिविनायक ट्रस्ट के आदेश बांदेकर ने कहा कि वह 15 नवंबर को आदेश की एक प्रति प्राप्त करेंगे।

सिद्धिविनायक ट्रस्ट बांदेकर के आदेश ने यह भी कहा कि आदेश की प्रति मिलने के बाद बैठक बुलाई जाएगी। उन्होंने कहा कि यह बहुत संभव है कि मंदिर एक दिन बाद खुले। गौरतलब है कि मंदिर खोलने के मुद्दे पर विपक्ष ने मोर्चा खोल दिया था। राज्यपाल ने इस बारे में सीएम उद्धव को पत्र लिखा।

उद्धव को लिखे अपने पत्र में राज्यपाल ने हिंदुत्व के लिए शिवसेना की आलोचना की थी। राज्यपाल के इस पत्र के बाद, इस मुद्दे ने एक राजनीतिक रंग ले लिया। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के अध्यक्ष शरद पवार ने पीएम मोदी को एक पत्र लिखा है, जिसमें राज्यपाल के पत्र की भाषा पर आपत्ति है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER