त्रिपुरा / त्रिपुरा 2023 के लिए ममता बनर्जी की टीएमसी प्रद्योत देबबर्मा के साथ मिलकर काम कर सकती है।

Zoom News : Aug 07, 2021, 08:32 PM

ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस और प्रद्योत किशोर देबबर्मा की स्वदेशी प्रगतिशील क्षेत्रीय गठबंधन (टीआईपीआरए) त्रिपुरा में एक गठबंधन के लिए सक्रिय रूप से बातचीत कर रहे हैं, जहां अगले महीने संसदीय चुनाव होने हैं। 2023, दोनों दलों ने भाजपा शासित राज्य में घटती वामपंथी कांग्रेस और सत्ता के बढ़ते विरोध के कारण पैदा हुए शून्य को भरने की कोशिश की।


ममता बनर्जी के पोते और तृणमूल के राष्ट्रीय सचिव अभिषेक बनर्जी पिछले हफ्ते त्रिपुरा में थे, जबकि एक शाही वंशज देबबर्मा ने जुलाई की शुरुआत में कोलकाता में पश्चिम बंगाल के प्रमुख से मुलाकात की और अपने राज्य में उभरती राजनीति पर चर्चा की।

देबबर्मा, जिन्हें प्रद्योत माणिक्य के नाम से भी जाना जाता है, ने कहा कि वह अपने राज्य में आदिवासी समुदायों के लिए "संवैधानिक अधिकार" सुनिश्चित करने के लिए वह सब कुछ करेंगे जो वह कर सकते हैं।

देबबर्मा, जो "स्वदेशी त्रिपुरी" के रूप में पहचान रखते हैं, ने कहा कि यह "सिर्फ स्वशासी परिषद" की तुलना में अधिक समझ में आता है।


“मुझे एक ऐसा पाठ चाहिए जो मेरे आदिवासी समुदाय के लोगों को संविधान की गारंटी की गारंटी दे। कोई भी राजनीतिक दल जो मुझे लिखित समझौता स्वीकार करता है और प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है, उसे मेरा समर्थन प्राप्त होगा, ”उन्होंने कहा। मैंने कोलकाता में ममता बनर्जी और अभिषेक से मुलाकात की और इन चीजों पर काफी देर तक चर्चा की।


टीआईपीआरए के प्रमुख का कहना है कि ममता उन मुद्दों को समझती हैं जो वह उठा रहे हैं।

उन्होंने कहा, "ममता दीदी के लिए मेरे मन में बहुत सम्मान है, जब वह कांग्रेस से अलग हुईं, जैसा कि मैंने किया, और अकेले ही वामपंथ को उखाड़ फेंका," उन्होंने कहा। “वह मेरी माँ और फिर मेरे पिता के साथ कांग्रेस में थीं। मेरा मानना ​​है कि इस बार त्रिपुरा में उनका मजबूत मामला है। दीदी ने मेरे द्वारा प्रस्तुत समस्या को समझा। मैं यह भी चाहता हूं कि वह इसे कांग्रेस में लाएं।


टीआईपीआरए के एक अन्य वरिष्ठ सदस्य ने तृणमूल कांग्रेस के साथ संभावित गठबंधन की ओर इशारा करते हुए कहा: “अगर हम एक साथ काम करते हैं, तो हम 60 में से 58 सीटें जीत सकते हैं। जमीनी स्तर पर भाजपा के प्रति गहरी नाराजगी है। उन्हें खत्म कर दिया जाएगा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER