बीकानेर / 26 लाख रुपए लूट के इरादे से गोली मारकर की थी हत्या, पेट्रोलपंप भी लूटा, तीन बदमाश गिरफ्तार

Dainik Bhaskar : May 28, 2019, 10:03 PM
पंजाब-हरियाणा के बदमाशों को फरारी के दौरान थी रुपयों की थी जरुरत

लूट में विफल रहने पर हनुमानगढ़ में की हत्या, फिर पेट्रोल पंप लूटा

हनुमानगढ़। जिला पुलिस ने पांच माह पहले रवि मेघवाल हत्याकांड का मंगलवार को खुलासा करते हुए तीन बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। पंजाब और हरियाणा के वांछित इन अपराधियों ने फरारी के दौरान रुपयों की जरूरत पड़ने पर रवि मेघवाल के पिता की ओर से बेची गई जमीन के 26 लाख रुपए लूट के इरादे से उसके घर में दो बार घुसने का प्रयास किया और दूसरे प्रयास में रवि मेघवाल ने हमलावरों को पकड़ने का प्रयास किया तो उसकी गोली मार हत्या कर फरार हो गए थे। पुलिस ने पकड़े गए तीन आरोपियों में से दो बापर्दा रखा है जिनकी शिनाख्त परेड कराई जाएगी।

नकदी लूट में नाकाम बदमाशों की कार को रोकने का प्रयास किया तो गोली चलाकर मार डाला

एसपी कालूराम रावत ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी जयपाल उर्फ जेपी वाल्मिकी (30) निवासी वार्ड एक ऐलनाबाद हरियाणा है। दूसरा आरोपी निर्देश बिश्नोई (24) निवासी वार्ड सात, संगरिया जिला हनुमानगढ़ और तीसरा राजेंद्र कुमार उर्फ राजू बिश्नोई निवासी वार्ड 23, बिश्नोई का बास, रावतसर जिला हनुमानगढ़ है। गत 26 दिसंबर 2018 को ढिल्लो कॉलोनी हनुमानगढ़ जंक्शन निवासी रवि (28) पुत्र पृथ्वीराज मेघवाल की गोली मारकर हत्या कर दी थी। तब पुलिस टीम ने शहर के व राज्य मार्गों के कई स्थानों के सीसीटीवी फुटेज खंगाले।

मृतक रवि के परिजनों से बातचीत के आधार पर बदमाशों के हुलिया जाना। उनके स्कैच तैयार करवाए। तब इन स्कैच का मिलान पजांब के शातिर अपराधी जगसीर सिंह उर्फ सीरा पुत्र सरजीत सिंह निवासी पंजाब से हुआ। पता चला कि जगसीर सिंह उर्फ सीरा व उसके साथी पंजाब में वांछित होने से दिसंबर 2018 से फरवरी 2019 तक हनुमानगढ़ टाउन में अपने सहयोगियों के सहयोग से शरण लिए हुए था। उन्हें रोजमर्रा के खर्चो के लिए रूपयों की भी आवश्यकता थी। 

नवबंर 2018 के अंतिम सप्ताह में जगसीर सिंह उर्फ सीरा, लखविंद्र सिंह उर्फ लक्खा उर्फ अमली व जयपाल उर्फ जेपी रावतसर निवासी राजू बिश्नोई के यहां चार दिन रूके थे। राजू बिश्नोई ने इनको टाउन क्षेत्र में आवास उपलब्ध करवाया। ये लोग बीच में कोटा भी जाकर रुके थे। विधानसभा चुनाव खत्म होने पर वापस हनुमानगढ़ आ कर छिप गए। इस बीच जयपाल को पता चला कि 5 नवबंर 2018 को रवि मेघवाल के पिता पृथ्वीराज ने जमीन बेचकर 26 लाख रुपए हासिल किए है।

जयपाल ने यह जानकारी शातिर अपराधी जगसीर सिंह व लखविंद्र सिंह से साझा की। इन अपराधियों ने जिस स्थान पर शरण ली थी। वहां रहने वाले आरोपी राजू बिश्नोई व निर्देश बिश्नोई  को भी अपने साथ लिया और ढिल्लो कॉलोनी निवासी रवि मेघवाल के मकान की रैकी की। इसके बाद 19 दिसंबर 2018 को भी जयपाल, लखविंद्र सिंह, जगसीर सिंह व निर्देश बिश्नोई शाम के समय रवि मेघवाल के घर लूट के इरादे से पहुंचे थे। लेकिन महिलाओं के विरोध के बाद भाग निकले थे।

भागते वक्त करणी पेट्रोल पम्प सगंरिया रोड जंक्शन पर पंप कर्मचारी को डरा-धमका कर व हवाई फायर कर उनसे नकद राशि ले गए थे, जिनका भी पुलिस टीम ने संगरिया तक पीछा किया था। लेकिन बदमाश भागने में सफल रहे। इसके बाद 26 दिसंबर को ये बदमाश फिर से रवि मेघवाल के घर पहुंचे। वहां घर में घुसने का प्रयास किया। तब भी परिजनों के जोरदार संघर्ष के कारण गाड़ी से भागने लगे। तब रवि मेघवाल ने कार को रूकवाने का प्रयास किया तब रवि को गोली मार दी। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER