देश / असम को नहीं चलाएगा नागपुर, RSS को संस्‍कृति पर आक्रमण नहीं करने देंगे: राहुल गांधी

News18 : Dec 28, 2019, 05:11 PM
गुवाहाटी। कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने शनिवार को कहा कि केंद्र और असम की भाजपा सरकारों (BJP Government) की नीतियों के चलते यह राज्य हिंसा के पथ पर लौट सकता है। राहुल गांधी ने यहां जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य में शांति लाने वाली असम संधि को बर्बाद नहीं किया जाना चाहिए। उन्होंने संशोधित नागरिकता कानून (Citizenship amendment Act) का हवाला देते हुए कहा, ‘मुझे डर है कि असम भाजपा की नीतियों के चलते कहीं हिंसा के रास्ते पर लौट न जाएं।’ उन्होंने कहा कि भाजपा (BJP) और आरएसएस (RSS) को असम एवं पूर्वोत्तर की संस्कृति, भाषा और पहचान पर हमला नहीं करने दिया जाएगा।

राहुल गांधी ने कहा, ‘असम (Assam) कभी भी घृणा एवं हिंसा के साथ प्रगति नहीं कर सकता है। सभी को साथ आना होगा और भाजपा नेताओं को बतलाना होगा कि वे राज्य की संस्कृति, पहचान और इतिहास पर हमला नहीं कर सकते।’ राहुल गांधी ने गुवाहाटी रैली में कहा-असम और पूर्वोत्तर की संस्कृति, भाषा और पहचान पर भाजपा और आरएसएस को हमले की अनुमति नहीं दी जाएगी।

राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि बीजेपी की सरकार युवाओं, माताओं बहनों की बातों को नहीं सुनना चाहती है। राहुल ने कहा कि CAA पर कहा कि यह नोटबंदी 2 है। उन्‍होंने कहा असम नफरत और गुस्से से आगे नहीं बढ़ेगा। उन्होंने कहा कि असम अकॉर्ड के जरिए असम में शांति आई है। कहा कि असम अकॉर्ड की स्पीरिट को खत्म नहीं करना चाहिए।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER