दुनिया / खुद ही रखा बेटे का नाम X Æ A-12, रिपोर्टर ने पूछा तो भूल गए एलन मस्क

News18 : Sep 13, 2020, 07:00 AM
बर्लिन। दुनिया के सबसे मशहूर बिजनसमेन में से एक, टेस्ला और स्पेसएक्स (Tesla And SpaceX) जैसी कंपनियों के मालिक Elon Musk अपने ही बेटे नाम सुनकर कन्फ्यूज हो गए। वैसे ही इसमें ज्यादा हैरानी की बात भी नहीं है क्योंकि उन्होंने अपने बेटे का नाम रखा है X Æ A-12। अपनी पार्टनर Grimes के साथ मस्क 4 मई को पैरंट बने थे और उनके बेटे का नाम काफी चर्चा में रहा था।

मस्क बर्लिन में गीगा फैक्ट्री के दौरे पर थे। तभी प्रेस ने उनसे सवाल किया कि X Æ A-12 कैसा है। यह सुनकर मस्क कन्फ्यूज हो गए। उन्होंने रिपोर्टर से दोहराने को कहा। इसके बाद हंसते हुए कहा, 'ओह, आपका मतलब है मेरा बेटा? यह कोई पासवर्ड जैसा लग रहा है।' वहीं, मस्क के बेटे X Æ A-12 को बर्थ सर्टिफिकेट भी नहीं मिल सकता। दरअसल, कैलिफॉर्निया के नियमों के अनुसार नाम में सिर्फ अंग्रेजी के 26 अक्षर हो सकते हैं। उसमें नंबर या सिंबल नहीं हो सकता है। इसका मतलब यह है कि Elon भले ही बेटे को X Æ A-12 बुलाएं लेकिन कानूनी दस्तावेजों में उसका नाम यह नहीं हो सकता है।

क्या बोले एलन

इससे पहले जब ट्विटर पर एलोन ने एक सवाल के जवाब में यह बताया था कि उन्होंने बेटे का नाम X Æ A-12 रखा है तो लोगों के होश उड़ गए थे। न सिर्फ लोग इसका मतलब जानना चाह रहे थे बल्कि यह भी सवाल कर रहे थे कि आखिर रोजमर्रा में इस नाम का उच्चारण कैसे किया जा सकता है। खास बात यह रही कि ग्राइम्स ने ट्विटर पर इस नाम का मतलब बताया लेकिन वह भी किसी के पल्ले नहीं पड़ा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER