नई दिल्ली / निर्भया के चारों दोषियों की कल कोर्ट में पेशी, क्या जारी होगा डेथ वॉरंट?

AajTak : Dec 12, 2019, 03:56 PM

नई दिल्ली | निर्भया गैंगरेप के चारों दोषियों को कल यानी शुक्रवार को पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया जाएगा। दोषियों की वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए पेशी होगी। निर्भया के चारो दोषियों के वकील सुबह पटियाला हाउस कोर्ट में हलफनामा दाख़िल करेंगे और फिर उसके बाद इस मामले में सुनवाई वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए की जाएगी।

पटियाला हाउस कोर्ट के जज सतीश कुमार अरोड़ा ने तिहाड़ जेल से कहा कि सुबह 10 बजे इस मामले में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग रूम में ही सुनवाई पूरी होगी। सभी दोषियों की पेशी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये कराने की वजह उनकी सुरक्षा को सुनिश्चित करना है। इसीलिए कोर्ट और तिहाड़ प्रशासन दोनों की सहमति के बाद ये किया गया है। इस सुनवाई में निर्भया के माता-पिता और उसके वकील भी मौजूद होंगे।

पिछली सुनवाई के दिन कोर्ट में निर्भया की मां रोने लगी थी और सवाल पूछा था कि कब दोषियों को फांसी होगी। अभी एक दोषी ने राष्ट्रपति के पास दया याचिका लगाई है। राष्ट्रपति जी उस पर फैसला लेंगे। एक दोषी की दया याचिका खारिज होगी, फिर दूसरा डालेगा, फिर तीसरा डालेगा और आखिर में चौथा। से में केवल समय बर्बाद हो रहा है।

इस पर जज ने सभी दोषियों को 13 दिसंबर को पेश करने का आदेश दिया था। दोषी दया याचिका पर अपना पक्ष रख सकते है। जज ने साफ-साफ निर्भया की मां से कहा था कि इस मामले में डेथ वॉरंट सभी दोषियों का एक साथ जारी होगा।