Assembly elections / 2 मई को टीएमसी के गुंडो को दिखेंगे दिन में तारे, ममता बनर्जी पर अमित शाह का हमला

Zoom News : Mar 21, 2021, 01:43 PM
नई दिल्ली। जैसे-जैसे पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव का पैटर्न करीब आ रहा है, चुनावी रैलियों और रैलियों का दौर भी तेज हो गया है। विधानसभा चुनाव से पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह एक बार फिर पश्चिम बंगाल के दौरे पर हैं। एक हफ्ते में अमित शाह का आज दूसरा दौरा है। शाह आज दोपहर 1.30 बजे मेदिनीपुर जिले के एगरा में एक चुनावी रैली को संबोधित करेंगे। इसके बाद शाम 5.30 बजे कोलकाता में बीजेपी का चुनावी घोषणा पत्र भी जारी किया जाएगा

बता दें कि सुवेंदु अधिकारी के पिता, जो टीएमसी और टीएमसी सांसद शिशिर अधिकारी और उनके भाई दिब्येंदु अधिकारी से भाजपा में शामिल हुए थे, अमित शाह की मेदिनीपुर जिले में आगरा में होने वाली रैली में शामिल होंगे। तृणमूल कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में जिस तरह से लोकलुभावन वादे किए हैं, उसके बाद सबकी निगाहें भाजपा के घोषणापत्र पर टिकी हैं। भाजपा के सूत्रों के अनुसार, ममता बनर्जी को सत्ता से हटाने के लिए भाजपा ने कई रणनीति तैयार की हैं। इसके साथ, भाजपा मतदाताओं को आकर्षित करने के लिए अपने चुनावी घोषणा पत्र में कई बड़े वादे भी कर सकती है।

यह अनुमान लगाया जा रहा है कि भाजपा के चुनावी घोषणा पत्र में अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) के बारे में बड़ी घोषणा की जा सकती है। चर्चा यहां तक ​​है कि पार्टी राज्य में कुछ जातियों को ओबीसी में शामिल करने की घोषणा भी कर सकती है। इसके साथ, पश्चिम बंगाल में रोजगार को बड़ा मुद्दा बनाते हुए कई वादे किए जा सकते हैं। इसके साथ ही भ्रष्टाचार मुक्त सरकार का वादा भी किया जा सकता है।

घोषणा पत्र जारी होने से पहले, भाजपा ने राज्य में एक बड़ा अभियान चलाया था और लोगों से राय मांगी थी कि वे राज्य में किस तरह का बदलाव चाहते हैं। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने स्वयं इस अभियान की शुरुआत की। भाजपा ने राज्य के लोगों की मांग को ध्यान में रखते हुए अपना चुनावी घोषणा पत्र तैयार किया है। बता दें कि बंगाल में आठ चरणों में विधानसभा चुनाव होने हैं। पहले चरण के चुनाव के लिए 27 मार्च को मतदान होगा। इस बार चुनाव में बीजेपी और टीएमसी के बीच कड़ी टक्कर है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER