IND vs SA / रासी वैन डेर डुसेन को आउट देने पर सोशल मीडिया पर छिड़ी बहस, कप्तान-मैनेजर ने थर्ड अंपायर से की शिकायत

Zoom News : Jan 04, 2022, 06:41 PM
IND vs SA | भारत के खिलाफ जोहानिसबर्ग में जारी दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन दक्षिण अफ्रीका ने अच्छी शुरुआत की। मेजबान टीम हालांकि इस शुरुआत को कायम नहीं रख पाई और लंच से पहले उसने चार विकेट गंवा दिए। भारतीय तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर ने पहले सेशन में तीन विकेट साउथ अफ्रीका की कमर तोड़ दी। टीम ने लंच से ठीक पहले रासी वैन डेर डुसेन का विकेट गंवाया, जिसे ठाकुर ने अपना शिकार बनाया। उनके आउट होते ही लंच ब्रेक की घोषणा कर दी गई। डुसेन को आउट देने को लेकर सोशल मीडिया पर काफी बहस छिड़ी हुई है क्योंकि टीवी रिप्ले में करीब से देखने के बाद लग रहा था कि गेंद विकेटकीपर ऋषभ पंत के दस्तानों में पहुंचने से पहले ही जमीन पर बाउंस हो गई थी।

साउथ अफ्रीका की पहली पारी में 45वें ओवर की चौथी गेंद पर शार्दुल ठाकुर ने रासी वैन डेर डुसेन को अंदर की ओर गेंद फेंकी जो उनके बल्ले का अंदरूनी किनारा लेकर थाईपैड पर लगी और गेंद पंत के दस्तानों में जा समाई। अंपायर मराय इरासमस ने डुसेन को आउट दे दिया। हालांकि रीप्ले में दिखाई दे रहा था कि गेंद पंत के ग्ल्वज़ तक पहुंचने से पहले ही कथित तौर पर जमीन पर टप्पा खा गई थी। 

कप्तान और मैनेजर ने थर्ड अंपायर से की शिकायत

डुसेन को आउट देने पर कप्तान डीन एल्गर के साथ साथ पूरी टीम हैरानी थी। वीडियो देखने के बाद कप्तान एल्गर तुरंत थर्ड अंपायर के पास पहुंच गए। उनके साथ टीम मैनेजर भी मौजूद थे। दोनों ने डुसेन को आउट देने की शिकायत की। इस अपील के बाद थर्ड अंपायर ने भी डुसेन के विकेट की फुटेज देखी। इसके बाद तीसरे अंपायर ने कहा कि फुटेज देख साबित नहीं हो रहा है कि गेंद पंत के ग्ल्वज़ में समाने से पहले जमीन पर लगी है, इसलिए डुसेन के विकेट पर कुछ नहीं कर सकते और ना ही इस बारे में भारतीय कप्तान केएल राहुल से बात नहीं कर सकते।अगर थर्ड अंपायर को लगता कि डुसेन नॉट आउट हैं, केएल राहुल से आउट की अपील वापस लेने की मांग की जाती। अगर राहुल इसके लिए तैयार हो जाते तो डुसेन दोबारा बल्लेबाजी के लिए आ सकते थे। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER