देश / कोविड-19 वैक्सीन की 100 करोड़ डोज़ लगने पर पीएम मोदी ने ट्विटर पर बदली प्रोफाइल फोटो

Zoom News : Oct 22, 2021, 03:01 PM
Viral News Today: भारत में कोविड-19 टीकों (Covid-19 Vaccine) की अब तक दी गई खुराकों की संख्या गुरुवार को 100 करोड़ के पार चली गई और इसी के साथ देश ने कोरोना वायरस के खिलाफ अपने टीकाकरण कार्यक्रम में एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने देश में कोविड-19 रोधी टीकों की अब तक दी गई खुराक की संख्या 100 करोड़ के पार होने पर कहा कि भारत ने इतिहास रच दिया है. उन्होंने टीकाकरण की इस उपलब्धि को भारतीय विज्ञान, उद्यमों और 130 करोड़ भारतीयों की सामूहिक भावना की जीत करार दिया.

खास बात है कि पीएम मोदी ने भारत की बड़ी उपलब्धि पर अपने ट्विटर हैंडल की प्रोफाइल पिक्चर भी बदल ली है. उन्होंने टीकाकरण के क्षेत्र में भारत की उपलब्धि से जुड़ी तस्वीर लगाई है. नई तस्वीर में 100 करोड़ टिकाकरण पूरा होने पर भारत की जनता को बधाई दी गई है. मालूम हो कि पीएम यह उपलब्धि हासिल करने के मौके पर राम मनोहर लोहिया अस्पताल भी पहुंचे. उन्होंने वहां अस्पताल के अधिकारियों, कर्मियों और कुछ लाभार्थियों के साथ बातचीत की. इस दौरान केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया भी उनके साथ मौजूद थे.

मांडविया ने एक ट्वीट करके देश को यह उपलब्धि हासिल करने पर बधाई दी और कहा कि यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सक्षम नेतृत्व का परिणाम है. उन्होंने लिखा, ‘बधाई हो भारत! यह दूरदर्शी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समर्थ नेतृत्व का प्रतिफल है.’ दक्षिण-पूर्व एशिया में विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) की क्षेत्रीय निदेशक डॉ. पूनम खेत्रपाल सिंह ने इस उपलब्धि के लिए देश को बधाई देते हुए कहा कि यह मजबूत राजनीतिक नेतृत्व के बिना संभव नहीं था.

उन्होंने कहा, ‘भारत को एक और मील का पत्थर स्थापित करने- कोविड-19 की एक अरब खुराक देने- के लिए बहुत-बहुत बधाई. मजबूत नेतृत्व, अंतर-क्षेत्रीय समन्वय, स्वास्थ्य एवं अग्रिम मोर्चे के संपूर्ण कार्यबल के और खुद लोगों के समर्पित प्रयासों के बिना इतने कम समय में यह असाधारण उपलब्धि हासिल करना संभव नहीं था.’ उन्होंने कहा कि भारत की इस उपलब्धि को देश की सराहनीय प्रतिबद्धता और यह सुनिश्चित करने के प्रयासों के संदर्भ में देखा जाना चाहिए कि ये जीवन रक्षक टीके विश्व स्तर पर उपलब्ध हों.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER