Crime / पुनर्वास विश्वविद्यालय में विकलांग छात्र के साथ रैगिंग और दुष्कर्म, सिगरेट पीने से मना की तो ठूंस दी मुंह में

Zoom News : Feb 12, 2021, 07:55 AM
लखनऊ में डॉ शकुंतला मिश्रा राष्ट्रीय पुनर्वास विश्वविद्यालय में बीए प्रथम वर्ष के विकलांग छात्र के साथ रैगिंग और दुष्कर्म का मामला प्रकाश में आया है। छात्र का आरोप है कि वरिष्ठ छात्रों ने पहले पीड़िता के साथ मारपीट की और बाद में सिगरेट पीने से मना करने पर उसके साथ दुष्कर्म किया। जानकारी के अनुसार, पुनर्वास विश्वविद्यालय में बीए प्रथम वर्ष की पढ़ाई कर रहा विकलांग छात्र कैंपस में स्थित हॉस्टल में रहता है।

छात्र का आरोप है कि 4 फरवरी की रात को वह मेस में खाना खाने जा रहा था। इस दौरान बीएड प्रथम सेमेस्टर का छात्र आकाश यादव और एमएड का छात्र सत्येंद्र यादव। तीसरे सेमेस्टर, बरामदे में पहुंचे और उसे पकड़ लिया। फिर कमरा नंबर 233 में चले गए। यह कमरा प्रेम प्रकाश के नाम पर आवंटित किया गया था।

पीड़िता के मुताबिक, दोनों छात्रों ने उसे सिगरेट पीने के लिए कहा। लेकिन जब उसने ऐसा करने से इनकार कर दिया, तो उसने जलती हुई सिगरेट को अपने मुंह में डाल लिया। दोनों छात्रों ने मिलकर उसकी पिटाई की। फिर उसके कपड़े फाड़ दिए। इसके बाद बारी-बारी से दोनों आरोपियों ने विकलांग छात्र के साथ दुष्कर्म किया।

इस दौरान पीड़िता चिल्लाती रही लेकिन किसी ने उसकी आवाज नहीं सुनी। इस मामले में, पीड़ित ने 5 फरवरी को विश्वविद्यालय प्रशासन से शिकायत की। जांच के दौरान मामले में सच्चाई पाई गई। उसके बाद आरोपी के खिलाफ थाना पारा में मामला दर्ज किया गया। सभी आरोपियों की तलाश की जा रही है।

घटना की जानकारी देते हुए, पुनर्वास विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार अमित कुमार सिंह ने कहा कि मामला एंटी रैगिंग सेल को स्थानांतरित कर दिया गया है। इससे पहले, छात्र को चिकित्सा दी गई थी। उसे विश्वविद्यालय में कोई दिक्कत नहीं होगी। अगर उसकी शिकायत सही है, तो गलत काम करने वाले के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। इस तरह की अनुशासनहीनता किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER