IND vs SA / तीसरे टेस्ट से पहले मीडिया के सामने आएंगे विराट, राहुल द्रविड़ ने बताया कब खत्म होगा शतकों का सूखा

Zoom News : Jan 02, 2022, 09:10 PM
Rahul Dravid Virat Kohli Ajinkya Rahane India vs South Africa: टीम इंडिया फॉर्म में है. उसने टेस्ट सीरीज के पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका को 113 रनों से हराया है. अब अगला मुकाबला 3 जनवरी से जोहान्सबर्ग में खेला जाएगा. इससे पहले कोच राहुल द्रविड़ ने भारतीय खिलाड़ियों को लेकर खुलकर बात की. उन्होंने कप्तान विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे को लेकर कहा कि ये दोनों खिलाड़ी अपने अच्छे स्टार्ट को बड़े स्कोर में कन्वर्ट नहीं कर पाते हैं. द्रविड़ ने कोहली के शतक लगाने के सवाल पर जवाब दिया. इसके साथ-साथ उन्होंने बताया कि कप्तान कोहली कब मीडिया के सामने आएंगे.  

द्रविड़ ने कोहली के शतक मारने के सवाल पर कहा, ''मुझे लगता है कि जल्द ही विराट के बल्ले से बड़ा स्कोर बन सकता है. वह लगातार मेहनत कर रहे हैं और अच्छी तरह से प्रैक्टिस कर रहे हैं.'' विराट कोहली के हाल के विवाद और उनके 100वें टेस्ट को लेकर द्रविड़ ने कहा, ''वह टेस्ट सीरीज के तीसरे मैच से पहले मीडिया के सामने आएंगे.'' दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच कोहली के करियर का 100वां टेस्ट मैच होगा.

उन्होंने लोकेश राहुल पर कहा, '' हर बल्लेबाज अच्छे स्टार्ट को बड़े स्कोर में कन्वर्ट नहीं कर पाता है. पिछले मैच में केएल राहुल ने ऐसा किया था. ऐसा बहुत ही कम होता है जब विदेशी मैदान पर एक दिन में तीन विकेट पर 272 रन बनते हैं. अभी हम लोग इससे और ज्यादा बेहतर खेलेंगे.''

उन्होंने कोहली-रहाणे और पुजारा का जिक्र करते हुए कहा, ''विराट और रहाणे स्टार्ट को बड़े स्कोर में कन्वर्ट नहीं कर पा रहे हैं. इन दोनों की शुरुआत अच्छी होती है. हर बार अच्छा प्रदर्शन करना आसान नहीं होता है. उम्मीद है कि दोनों जल्दी ही बड़ा स्कोर बनाएंगे. पुजारा ने पिछले कुछ सालों में टीम के लिए रन बनाए हैं. अगर वे भी केएल राहुल की तरह यहां अच्छा प्रदर्शन कर पाते हैं तो यह बहुत अच्छा होगा. टॉप ऑर्डर के बल्लेबाजों को अपने स्टार्ट को बड़े स्कोर में बदलना होगा. 

बता दें कि सेंचुरियन टेस्ट में टीम इंडिया को 113 रनों से जीत हासिल हुई थी. इस मुकाबले में ओपनर लोकेश राहुल ने पहली पारी में 123 रन बनाए थे. जबकि विराट 35 और रहाणे 48 रन बनाकर आउट हुए थे. पुजारा पहली पारी में बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए थे. 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER