झुंझुनूं / परिवार को बंधक बना कर 15 लाख नकद और 28 लाख का सोना लूट ले गए डकैत

Dainik Bhaskar : Dec 30, 2019, 01:43 PM
झुंझुनूं. जिले की चिड़ावा पंचायत समिति के सुलताना कस्बे में डकैत एक परिवार को बंधक बनाकर करीब 43 लाख का कैश को सामान लूट ले गए। इस दौरान डकैतों ने परिवार को करीब सवा घंटे तक बंधक बनाए रखा। बताया जा रहा है कि जिस जगह डकैती हुई वह पुलिस चौकी से महज 200 मीटर ही दूर थी। छह लुटेरों में से दो हरियाणवी और चार अन्य स्थानीय व यूपी-बिहारी लहजे में बोल रहे थे।

जानकारी अनुसार, रात करीब पौने एक बजे सर्राफा व्यवसायी पवन सोनी घर में परिवार के साथ मौजूद थे। इस दौरान छह डकैत उनके घर में घुस गए। डकैतों ने घर के 50 वर्षीय मुखिया पवन सोनी और पांच अन्य सदस्यों को रिवाल्वर दिखाकर बंधक बना लिया। जिसके बाद डकैत 15 लाख रुपए नकद और 28 लाख का सोना और दो किलो चांदी लूट ले गए।  

डकैतों के जाने के बाद पवन सोनी और उनके बेटे नितिन ने नजदीक रहने वाले परिवार के अन्य लोगों व पड़ोसियों को वारदात की सूचना दी। रात तीन बजे चिड़ावा सीआई लक्ष्मीनारायण सैनी व चौकी प्रभारी एएसआई मखनलाल यादव मौके पर पहुंचे। जिसके बाद डीएसपी रघुवीर प्रसाद शर्मा, एसपी गौरव यादव भी घटनास्थल पहुंचे।

डकैतों ने दी  धमकी

डकैतों ने पवन सोनी को कहा कि अपने बेटे को समझा लो वरना झुंझुनूं के जतिन सोनी जैसी हालत कर देंगे। उल्लेखनीय है कि करीब तीन माह पहले झुंझुनूं में आधा दर्जन लोगों ने न्यू प्रकाश ज्वैलर्स के यहां लूट की थी। इस दौरान गोली चलाए जाने से प्रतिष्ठान के जतिन सोनी की बाद में मौत हो गई थी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER