देश / सचिन तेंदुलकर का नाम बना लालचंद राजपूत के लिए बड़ी मुश्किल, कहा- हर कोई सिफारिश लेकर आ जाता है

News18 : Sep 12, 2020, 04:22 PM
नई दिल्ली। भारतीय दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने अपने करियर जो कुछ किया, आज उसकी बदलौत हर जगह उनका बहुत सम्मान किया जाता है। युवा खिलाड़ी आज भी उन्हें प्रेरणा के तौर पर देखते हैं। पूर्व क्रिकेट लालचंद राजपूत (Lalchand Rajput) इस समय इसी कारण परेशानी का सामना कर रहे हैं। लालचंद के मुताबिक कई लोग मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन, एमसीए (Mumbai Cricket Association) में नौकरी के लिए सचिन के नाम की सिफारिश लेकर पहुंच जाते हैं जो कि गलत है।


कोच के चयन के लिए लोगों ने लिया सचिन का नाम

टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक राजपूत और सीआईसी में उनके साथी राजू कुलकर्णी और समीर दीघे ने मुंबई के कई आयु-वर्ग के टीमों के लिए 24 कोचों का इंटरव्यू किया था। इन इंटरव्यू में संभावित लोगों को चुना गया था जिनके इंटरव्यू शनिवार को होने हैं। लालचंद ने आरोप लगाया कि कई लोग इंटरव्यू में सचिन की सिफारिश लेकर पहुंचे थे। हालांकि लालचंद को भरोसा नहीं है कि लोग सच कह रहे हैं।

उन्होंने कहा, 'हम सचिन तेंदुलकर का सम्मान करते हैं, लेकिन सचिन का नाम ऐसे इस्तेमाल करना कि उन्होंने एक्स, वाई और जी की सिफारिश करने का सुझाव दिया है, गलत है। अगर सचिन को कोई सिफारिश करनी होती, तो वे सीधे तौर पर अध्यक्ष या सीआईसी से बात कर सकते हैं, क्योंकि हम सभी उन्हें बहुत अच्छे से जानते हैं। तेंदुलकर एक आइकॉन हैं। मुझे पक्का विश्वास है कि अगर उनके पास कोई भी सुझाव है तो उन्हें उसे हमारे सामने रखने का पूरा अधिकार है।'

अमित दानी के आरोपों से हुए खफा

दरअसल एमसीए के एपेक्स काउंसिल के सदस्य अमित दानी ने मेल लिखकर कहा था कि संयोजक को आगे की गलतफहमियों को दूर रखने के लिए सीआईसी की बैठक में उपस्थित रहना चाहिए।

राजपूत इस बात से काफी खफा थे और जवाब देते हुए उन्होंने मेल में लिखा, 'सचिव और सीईओ के बीच किसी भी तरह की गलतफहमी नहीं थी। मैंने दोनों से ही बात की है और कहा है कि हम अब उम्मीदवार का इंटरव्यू लेंगे। वह मीटिंग संयोजक द्वरा ही ली जानी थी। ऐसी बातों के कहने से पहले उनको इस बात का पता होना चाहिए'।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER