राशिफल 29 मार्च 2021 / देखें होली पर ग्रह-नक्षत्रों के संयोग से किन-किन राशियों का दिन बनेगा रंगीन

Zoom News : Mar 29, 2021, 07:26 AM
मेष:

Horoscope Today, आज का राशिफल 29 मार्च सोमवार आज देश भर में होली रंगोत्सव का त्योहार मनाया जा रहा है। आज चंद्रमा दिन भर कन्या राशि में संचार करते हुए तुला राशि में आएंगे। ग्रहों के योग संयोग से आज का दिन मिथुन राशि के लोगों के लिए बेहद उत्साहजनक और रंगीन रहेगा। आपके लिए होली का दिन कैसा रहेगा जानने के लिए दखें आज का राशिफल विस्तार से….

सोमवार का दिन परिवार के साथ होली के त्योहार के बीच हंसी-खुशी में व्यतीत होगा लेकिन माता के साथ कुछ वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। ससुराल पक्ष से संबंधों में सुधार आएगा। बाहर जाने से बचें और घर पर होली मनाएं। बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद मिलेगा और और कुछ समय के लिए नए कार्य पर रोक लगाने पर चर्चा करेंगे। सायंकाल में कुछ गेस्ट और पारिवारिक मित्र पड़ोसी आपके घर का रूख करके चायपानी का भार डाल सकते हैं। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

वृषभ:

आमतौर पर सोमवार का दिन आपके लिए आराम का नहीं होता है लेकिन होली के त्योहार की वजह से दिनभर चेहरे पर मुस्कान रहेगी। किसी सदस्य के कारण परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। भीड़ वाली जगहों पर जाने से बचें और सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखें। जीवनसाथी का पूर्ण सहयोग मिलेगा और भाइयों के साथ पारिवारिक बिजनस को बढ़ाने पर चर्चा करेंगे। लव लाइफ में आनंदमय समय व्यतीत होगा। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

मिथुन:

पड़ोसियों और मित्रों के साथ होली के त्योहार का आनंद लेंगे और हर जगह पकवान का स्वाद लेंगे। दोपहर बाद व्यापार से संबंधित महत्वपूर्ण सौदों के लिए चर्चा करेंगे। परिवार के छोटे सदस्य के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा। लव लाइफ में आपके सम्मान में वृद्धि होगी। संपत्ति संबंधित मामले में एक बार फिर विवाद बढ़ सकता है, इसलिए वाणी व व्यवहार पर संयम बरतें। पुराने निवेशों का लाभ मिलेगा, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। भाग्य 86 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

कर्क:

घर से काम करने वाले अपने कार्य को जल्दी से निपटाने की कोशिश करेंगे और होली का आनंद में उठाएंगे। बॉस के साथ किसी जरूरी कार्य पर चर्चा हो सकती है। बहुत दिनों बाद होली के मौके पर पुराने मित्रों से मुलाकात होगी और लंबी चर्चा भी करेंगे। कहीं बाहर घूमने का प्लान बनकर स्थिगत भी हो सकता है। फुटकर वस्तुओं से जुड़े जातकों के व्यापारिक क्षेत्र का विकास होगा। सरकारी योजनाओं का लाभ उठाने का मौका मिलेगा। भाग्य 84 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

सिंह:

अधिकारियों को होली की शुभकामनाएं देंगे और मनमुटाव खत्म करने की कोशिश करेंगे। भीड़ वाली जगहों पर जाने से बचें और अगर जरूरी है तो सुरक्षा के साथ ही घर से निकलें। बहन के रिश्ते की चिंता खत्म होगी, परिवार के साथ दोपहर बाद जरूरी कार्यों पर चर्चा करेंगे। वाणी पर संयम रखें अन्यथा प्रियजन अथवा आस-पड़ोसी से तकरार होने की आशंका बन रही है। सायंकाल के समय धार्मिक कार्यों में मन लगेगा और देव-दर्शन से मानसिक शांति मिलेगी। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

कन्या:

घर पर ऑफिस का काम करने वालों पर होली वाले दिन काम का बोझ बढ़ सकता है, जिससे होली का मजा किरकिरा हो सकता है। मकान की मरम्मत हो या घर की डेकोरेशन के लिए परिवार के साथ विचार-विमर्श करेंगे। लव लाइफ में नई ऊर्जा का संचार होगा, जिससे उत्साह बढ़ेगा। राजनीति से जुड़े व्यक्तियों को नए अवसर मिलेंगे। अपने जरूरी कागजातों को पूरा रखें, जरूरत पड़ सकती है। सायंकाल का समय मित्रों के साथ व्यतीत होगा। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

तुला:

व्यापार में उन्नति होने से आपका सामाजिक दायरा बढ़ेगा। होली पर घर से बाहर जाने से बचें और सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखें। आपके दोस्तों और प्रियजनों की शिकायत रहती है कि आप उनको घर पर नहीं बुलाते, आज उन सभी की शिकायत दूर करेंगे। किसी पारिवारिक संपत्ति के विवाद से गुजर रहे हैं तो स्थितियां आपके पक्ष में नजर आएंगे। दोपहर बाद मित्रों को होली की शुभकामनाएं देने जाएंगे। सायंकाल के समय धार्मिक स्थल पर जा सकते हैं। भाग्य 84 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

वृश्चिक:

पारिवारिक सदस्य आपकी बातों से प्रभावित होंगे। दिनभर होली की शुभकामनाएं मिलती रहेंगी। घर पर ही रहकर होली का आनंद लेंगे और घरवालों के साथ होली खेलेंगे। घर पर काम करने वाले होली के कारण जल्द से जल्द अपना काम खत्म करने की कोशिश करेंगे। दोपहर बाद मित्रों का साथ हंसी मजाक करेंगे और बिजनस को बढ़ाने पर चर्चा करेंगे। सायंकाल का समय परिवार के साथ होली के पकवान का मजा लेंगे और जीवनसाथी के साथ जरूरी विचार-विमर्श करेंगे। भाग्य 86 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

धनु:

संतान से कोई शुभ समाचार मिलने से होली का मजा दोगुना हो जाएगा। माता-पिता के साथ अपनी सेहत का भी विशेष ध्यान रखें और भीड़ वाली जगहों पर जाने से बचें। छोटी से छोटी बीमारी पर भी डॉक्टर से सलाह लेते रहें। सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पूरी तरह पालन करें। किसी रिश्तेदार के लिए धन का इंतजाम करना पड़ सकता है। पुराने निवेशों से लाभ मिलेगा लेकिन नए निवेश के लिए समय शुभ नहीं है। सायंकाल में धार्मिक क्रियाकलापों में आपका मन लगेगा। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

मकर:

घर पर ऑफिस का काम करने वालों को एक्स्ट्रा कार्य करना पड़ सकता है, जिससे परिजनों की आपसे शिकायत बढ़ सकती है। होली के कारण भीड़ वाली जगहों पर जाने से बचें। होली पर कुछ मस्ती करने के बारे में विचार करेंगे लेकिन मस्ती आप पर ही भारी पड़ सकती है। वाहन से दूरी बनाकर रखें अन्यथा चोट लगने की आशंका बन रही है। सायंकाल का कुछ समय धर्म-कर्म में बिताएंगे, जिससे आत्मबल मिलेगा और मानसिक शांति का अनुभव करेंगे। भाग्य 84 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

कुंभ:

अगर आप किसी हल्के-फुल्के रोजगार से संबंध रखते हैं तो होली की छुट्टी आपके करियर में नए कॉन्टैक्ट बढ़ाने के लिए उपयोगी सिद्ध होगी। पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें और अनैतिक गतिविधियों में शामिल होने से बचें। लव लाइफ में मानसिक शांति और प्रसन्नता का अनुभव करेंगे। किसी परिचित से लंबे समय बाद भेंट होने से हर्ष एवं लाभ होगा। सायंकाल के समय अत्यधिक थकान रहेगी लेकिन फिर भी शांति अनुभव करेंगे। सेहत अच्छी रहेगी फिर भी लापरवाही से बचें। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

मीन:

भाई-बहनों के लिए भी आज आप सहायक बनेंगे। सेहत सामान्य रहेगी लेकिन तली वस्तुओं का परहेज करें। मित्रों के साथ होली का आनंद लेंगे लेकिन उससे पहले अपनी सुरक्षा का पूरा इंतजाम कर लें। किसी भी चीज के लिए मित्रों के बहकावे में न आएं और बुद्धि बल का प्रयोग कर सही कार्य करें और सामाजिक ख्याति का ध्यान रखें। होली ज्यादा खेलने के कारण थकान हो सकती है। सायंकाल के समय स्थिति में सुधार आने लगेगा। भाग्य 84 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER