IND vs ENG / टीम इंडिया को झटका, रवींद्र जडेजा इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज से बाहर

Zoom News : Jan 21, 2021, 11:00 AM
Delhi: ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज से बाहर कर दिया गया है। सिडनी में तीसरे टेस्ट के दौरान उनके बाएं अंगूठे में फ्रैक्चर के बाद उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में सर्जरी की, लेकिन उन्हें ठीक होने में छह सप्ताह लगेंगे। इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज 5 फरवरी से शुरू होगी। इंग्लैंड के खिलाफ चार टेस्ट, पांच टी 20 अंतरराष्ट्रीय और तीन वनडे मैच खेले जाने हैं। पहले दो टेस्ट चेन्नई में खेले जाएंगे, जबकि अगले दो अहमदाबाद में होंगे। BCCI के सूत्रों ने कहा कि जडेजा की T20I और ODI में भागीदारी पर फैसला बाद में लिया जाएगा।

32 साल के रवींद्र जडेजा का नाम इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए चुनी गई भारतीय टीम में नहीं लिया गया था। अब उन्हें बाकी दो टेस्ट के लिए भी नहीं चुना जाएगा। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ब्रिस्बेन टेस्ट से भी बाहर कर दिया।

जडेजा बैंगलोर में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में पुनर्वसन की प्रक्रिया से गुजरेंगे। अधिकारी ने कहा, "वह टेस्ट श्रृंखला से बाहर है और पूरी तरह से ठीक होने में छह सप्ताह से अधिक समय लगेगा।" चयनकर्ताओं को बाद में देखना होगा कि उन्हें छोटे प्रारूपों के लिए टीम में शामिल किया जाना चाहिए या नहीं।

इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए भारतीय टीम

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), केएल राहुल, हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), आर.के. अश्विन, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह, मो। सिराज, शार्दुल ठाकुर।

भारत में इंग्लैंड दौरे का पूरा कार्यक्रम

टेस्ट सीरीज

पहला टेस्ट: 5 से 9 फरवरी: चेन्नई

दूसरा टेस्ट: 13 से 17 फरवरी: चेन्नई

तीसरा टेस्ट: 24 से 28 फरवरी: अहमदाबाद (मोटेरा में दिन-रात)

चौथा टेस्ट: 4 से 8 मार्च: अहमदाबाद

टी 20 इंटरनेशनल सीरीज

पहला टी 20 इंटरनेशनल मार्च 12: अहमदाबाद

दूसरा टी 20 इंटरनेशनल 14 मार्च: अहमदाबाद

तीसरा टी 20 इंटरनेशनल मार्च 16: अहमदाबाद

चौथा टी 20 अंतर्राष्ट्रीय मार्च 18: अहमदाबाद

पांचवां टी 20 इंटरनेशनल मार्च 20: अहमदाबाद

एकदिवसीय श्रृंखला

पहला वनडे: 23 मार्च: पुणे

दूसरा वनडे: 26 मार्च: पुणे

तीसरा वनडे: 28 मार्च: पुणे

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER