Karnataka CM / आज सिद्धारमैया और DK शिवकुमार लेंगे शपथ, विपक्षी एकता का दिखेगा शक्ति प्रदर्शन

Zoom News : May 20, 2023, 07:33 AM
Karnataka CM: कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को मिली जीत के बाद आज यानी 20 मई को कांग्रेस राज्य में सरकार बनाने जा रही है। आज मुख्यमंत्री के रूप में सिद्धारमैया और उपमुख्यमंत्री के तौर पर डीके शिवकुमार पद और गोपनीयता की शपथ लेंगे। कैबिनेट में शामिल होने वाले अन्य कई नेता भी इस दौरान शपथ लेंगे। सिद्धारमैया और शिवकुमार ने शुक्रवार के दिन राहुल गांधी और प्रियंका गांधी से मुलाकात की थी। इस बाबत कांग्रेस के अधिकारिक ट्विटर हैंडल से इस मुलाकात की एक तस्वीर को शेयर किया गया है।

विपक्ष का शक्ति प्रदर्शन

इस पोस्ट को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा गया कर्नाटक में जन-जन की सरकार के शपथ ग्रहण से पहले एक मुलाकात। बता दें कि विपक्षी दलों के कई नेता आज शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेने वाले हैं। इस बाबत कांग्रेस पार्टी की तरफ विपक्षी दलों के नेताओं को न्यौता भी भेजा गया है। लोकसभा चुनाव 2024 से पहले इस शपथ ग्रहण समारोह को विपक्षी एकता के शक्ति प्रदर्शन के रूप में देखा जा रहा है। कर्नाटक के श्री कांतीरवा स्टेडियम में इस शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया जा रहा है। 

कांतीरवा स्टेडियम में कार्यक्रम का आयोजन

बता दें कि इसी स्टेडियम में पहली बार सिद्धारमैया ने साल 2013 में शपथ ली थी। इस दौरान राज्यपाल थावरचंद गहलोत मुख्यमंत्री और उनके मंत्रिमंडल को दोपहर साढ़े 12 बजे कांतीरवा स्टेडियम में पद और गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे। बता दें कि 18 मई के दिन दिल्ली और बेंगलुरु में हुई कई बैठकों के बाद यह तय किया गया कि सिद्धारमैया ही मुख्यमंत्री बनेंगे। वहीं कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष डीके शिवकुमार डिप्टी सीएम बनेंगे।  

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER