Bollywood / 'इंटरनेशनल डेमोक्रेसी डे' पर तापसी पन्नू का 'संवाद'

Zoom News : Sep 15, 2020, 11:12 PM
न्यूज हैल्पलाइन . मुम्बई | तापसी पन्नू आजकल अपनी फिल्मों के साथ साथ देश के कई मुद्दों को भी उजागर करती नजर आ रहीं हैं ‌। हिंदी ही नहीं बल्कि पंजाबी भाषा में भी वह एनिमेटेड विडियो के जरिए अपनी बात रख रहीं हैं। लोगों से संवाद करने और लोगों के बीच देश में चल रही हलचल को बताने के लिए तापसी ने इस नए पहल की शुरुआत की हैं।

आज 'इंटरनेशनल डेमोक्रेसी डे' के दिन तापसी ने एनिमेटेड विडियो शेयर किया‌। जिसका नाम हैं संवाद। तापसी ने इस विडियो के जरिए राष्ट्र में डेमोक्रेसी यानी 'लोकतंत्र' की खिल्ली उड़ाते समाज की चर्चा की। विडियो में तापसी ने बताया कि, आज लोकतंत्र में सवाल पूछने पर उसे ' राष्ट्रविरोधी' क़रार कर दिया जाता हैं और उनकी आवाज को दबाया जाता है, वहीं विज्ञान की खोज में निकले और अंधविश्वास में घिरे रहे समाज, तो वहीं न्यू इंडिया की बेरोजगारी और संविधान की एकता को धर्म-जाति में बांट कर तोड़ने की बात कही। साथ ही वासुदेव कुटुंब वाले देश में लोगों को देश से बेघर किया जा रहें मुद्दों को उठाया ।

कुछ इसी तरह से तापसी 'संवाद' इस विडियो में अपनी आवाज देती नजर आई। तापसी ने विडियो शेयर कर कैप्शन में लिखा, 'क्योंकि जब आप देश की बेहतरी के लिए सवाल पूछते हैं तो यह देशविरोधी नहीं बल्कि आप अपने देश से प्यार करते हैं और देशवासियों के उन मुद्दों को उठाते हैं , जिसपर अब तक बात नहीं की गई और जो बेहद जरूरी है।' इसलिए हैं।

वहीं लोकतंत्र को संभाले रखने के लिए तापसी ने आगे लिखा,'सबसे बडे लोकतांत्रिक देश होने के नाते हमें अपने संविधान और अधिकार की रक्षा करनी चाहिए और अपने कर्त्तव्य का पालन करना चाहिए।' तापसी ने पंजाबी भाषा में दी गई अपनी आवाज के विडियो को भी शेयर किया‌‌। और साथ ही इस पहल से जुड़े कलाकारों को टैग किया जो कि 'क्लांइब इंडिया' प्रोडक्शन हाउस का हिस्सा है।

इसके पहले भी तापसी ने प्रवासी मजदूरों के प्रति अपनी आवाज उठाते हुए 'सफर' नाम के विडियो को शेयर किया था‌ । जिसमें तापसी लॉकडाउन के समय मजदूरों के बेरोजगारी और रोजी-रोटी से जूझ रहें लोगों के  आवज बनती दिखी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER