IND vs NZ / WTC फाइनल के लिए BCCI ने चुनी 15 सदस्यीय टीम, जानिए कौन IN और कौन OUT

Zoom News : Jun 15, 2021, 09:18 PM
IND vs NZ | 18 जून से साउथम्पटन में होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल मैच के लिए बीसीसीआई ने 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। टीम में मयंक अग्रवाल को जगह नहीं मिली है। इसके अलावा अक्षर पटेल भी 15 सदस्यीय टीम का हिस्सा नहीं हैं। विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में टीम में ऋषभ पंत और ऋद्धिमान साहा दोनों को शामिल किया गया है। मोहम्मद सिराज भी इस 15 सदस्यीय टीम का हिस्सा हैं। शार्दुल ठाकुर और वॉशिंगटन सुंदर भी 15 सदस्यीय टीम में जगह नहीं बना पाए हैं। 

15 सदस्यीय टीम में पांच तेज गेंदबाजों को शामिल किया गया है, जबकि सलामी बल्लेबाज के तौर पर रोहित शर्मा और शुभमन गिल को ही टीम में रखा गया है। स्पिनर के तौर पर रविंद्र जडेजा और आर अश्विन टीम में शामिल हैं। पांच तेज गेंदबाजों में जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और उमेश यादव को शामिल किया गया है। यह ऐतिहासिक मैच इंग्लैंड के साउथम्पटन में खेला जाना है। मंगलवार को ही न्यूजीलैंड ने भी अपनी 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की है।

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीमः विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, ऋद्धिमान साहा, रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज।

वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के लिए न्यूजीलैंड की 15 सदस्यीय टीम: केन विलियमसन (कप्तान), टॉम ब्लेंडल, ट्रेंट बोल्ट, डेवोन कोनवे, कोलिन डि ग्रैंडहोम, मैट हेनरी, काइल जैमीसन, टॉम लॉथम, हेनरी निकोल्स, एजाज पटेल, टिम साउथी, रॉस टेलर, नील वैगनर, बीजे वॉटलिंग, विल यंग।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER