IND vs ENG / इंग्लैंड दौरे पर 3 वार्म-अप मैच खेलेगा भारत, यहां देखें पूरा शेड्यूल

Zoom News : May 18, 2022, 11:28 AM
India tour of England: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 की समाप्ति के बाद टीम इंडिया का शेड्यूल काफी बिजी रहने वाला है। टीम को 9 जून से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपने घर में 5 मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है जबकि टेस्ट टीम को 16 जून को इंग्लैंड दौरे (India tour of England) के लिए रवाना होना है। ऐसा माना जा रहा है कि टी20 सीरीज के लिए 22 मई को टीम का चयन किया जाएगा और इसके साथ ही आयरलैंड दौरे पर होने वाली दो मैचों की T20 सीरीज के लिए भी भारतीय टीम की घोषणा की जाएगी।

इस बीच, ऐसी खबरें आ रही है कि इंग्लैंड दौरे पर भारतीय टीम तीन अभ्यास मैच (warm-up fixture) खेलेगी। तीनों मैच 24 जून से लीसेस्टरशायर (Leicestershire) के खिलाफ खेलने का शेड्यूल है। इंग्लैंड दौरे पर भारतीय टीम को एक से पांच जुलाई तक एकमात्र टेस्ट मैच खेलना है। यह टेस्ट पिछले साल ही खेला जाना था, लेकिन कोरोना के कारण इसे स्थगित कर दिया गया था। क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक, अभ्यास मैच चार दिनों का होगा और साथ ही एक फर्स्ट क्लास मैच भी खेला जाएगा। आयरलैंड दौरे पर भारतीय टीम को डबलिन में 26 और 28 जून को आयरलैंड के साथ दो मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है।

वनडे और टी20 सीरीज से पहले दो अभ्यास मैच खेलेगा भारत 

भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे और टी20 सीरीज से पहले दो अभ्यास मैच खेलेगी। अभ्यास मैच 1 और 3 जुलाई को क्रमश: डर्बीशायर और नॉर्थम्पटनशायर के खिलाफ खेले जाने की उम्मीद है। भारत और इंग्लैंड के बीच टी20 सीरीज 7 जुलाई से शुरू होगी जबकि वनडे मैच 12 जुलाई से खेले जाने की उम्मीद है। दोनों टीमों के बीच एकमात्र टेस्ट मैच 1 से 5 जुलाई तक बर्मिंघम में खेला जाएगा। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज, इंग्लैंड दौरे पर टेस्ट, वनडे और टी20 मैचों के लिए अगले सप्ताह भारतीय टीम की घोषणा होने की उम्मीद है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER