North Korea / तानाशाह किम जोंग के आंखो में आये आंसू, जनता से रोत-रोते मांगी पहली बार माफी

Zoom News : Oct 13, 2020, 06:19 AM
उत्तर कोरियाई शासक किम जोंग उन ने पहली बार अपनी विफलता के लिए जनता से माफी मांगी है।  किम जोंग ने कोरोना महामारी की कठिन परिस्थितियों में असफल होने के लिए माफी मांगी। माफी मांगने के बाद किम जोंग उन की आंखों से भी आंसू पोंछते देखा गया। किम जोंग उन अपनी पार्टी की 75 वीं वर्षगांठ पर संबोधित करते हुए भावुक हो गए। किम जोंग उन ने कहा कि वह उत्तर कोरिया के लोगों की उम्मीदों पर खरा नहीं उतर सके और इसके लिए उन्होंने माफी मांगी।

रिपोर्ट के अनुसार, किम जोंग ने अपना चश्मा उतार दिया और भाषण के दौरान अपने आंसू पोंछे।अपने पूर्वजों और विरासत का जिक्र करते हुए किम ने कहा, "इस देश के लोगों ने मुझे किम 2 सांग और किम जोग इल के महान कारण को पूरा करने की जिम्मेदारी सौंपी है।" लेकिन मेरे प्रयास और गंभीरता लोगों के जीवन की कठिनाइयों को कम करने के लिए पर्याप्त साबित नहीं हुए हैं। मुझे इसका अफसोस है।

कहा जा रहा है कि इस तरह से किम जोंग उन की अचानक भावना से पता चलता है कि कोरोना वायरस की महामारी और परमाणु हथियारों पर प्रतिबंध के कारण उनके नेतृत्व पर बहुत दबाव है।

अपने भावनात्मक भाषण के दौरान, किम जोंग-उन ने कोरोना वायरस महामारी के कारण दुनिया भर में चल रहे चुनौतीपूर्ण समय का उल्लेख किया। किम जोंग ने दक्षिण कोरिया के साथ संबंध सुधारने की इच्छा भी जताई। हालांकि, किम जोंग ने सीधे तौर पर अमेरिका की आलोचना नहीं की। 

उत्तर कोरिया ने शनिवार को एक सैन्य परेड में नवीनतम मिसाइल का प्रदर्शन किया। यह मिसाइल उत्तर कोरिया की इंटर-कॉन्टिनेंटल बैलिस्टिक मिसाइल से भी मजबूत है। दक्षिण कोरिया ने सैन्य परेड पर चिंता व्यक्त की और उत्तर कोरिया से निरस्त्रीकरण के अपने वादे पर टिकने की अपील की। दक्षिण कोरिया के रक्षा मंत्री ने कहा, उत्तर कोरिया ने शायद लंबी दूरी की बैलिस्टिक मिसाइल का प्रदर्शन किया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER