अनूपपुर / पति को पत्नी के चरित्र पर शक था, DNA टेस्ट की मांग उठी तो मां ने डेढ़ साल के बेटे का कर दिया कत्ल

Zoom News : Apr 06, 2022, 12:19 PM
मध्य प्रदेश के अनूपपुर जिले में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां मां ने अपने डेढ़ साल के बेटे की हत्या कर दी। घटना जिले के कोतमा तहसील के बिजुरी थाना क्षेत्र स्थित माइंस कॉलोनी की है। पति को अपनी पत्नी के चरित्र पर संदेह था लिहाजा उसने अपनी पत्नी से डेढ़ साल के बेटे का डीएनए टेस्ट कराने की मांग रखी थी। बेटे को लेकर आए दिन पति-पत्नी में विवाद होता था, जिससे तंग आकर महिला ने अपने डेढ़ साल के बेटे का गला घोंटकर उसकी जान ले ली। पुलिस पूछताछ में महिला ने बेटे की हत्या करना स्वीकार किया है। 

एडिशनल एसपी अभिषेक राजन ने बताया कि संजीत पंडित बिजुरी और छत्तीसगढ़ में ठेकेदारी का काम करता है। उसकी पत्नी पुष्पा और 2 बेटे अनुपपूर में रहते हैं। दोनों के बीच छोटे बेटे अविनाश को लेकर अक्सर विवाद होता था। पति संजीत अविनाश को अपना बच्चा नहीं मानता था। बीते कुछ दिनों से दोनों में अविनाश को लेकर हर दिन कलह हो रही थी। संजीत ने पत्नी पुष्पा को मायके छोड़ दिया था। छोटे बेटे के डीएनए टेस्ट कराने की मांग रखी। पुष्पा पति की इसी बात से नाराज थी। उसने गुस्से में रात करीब 11 बजे अपने डेढ़ वर्षीय बेटे अविनाश का गला दबाकर उसकी जान ले ली। 

रात में बेटे को बेहोश देखकर संजीत उसे लेकर अस्पताल पहुंचा, जहां डॉक्टरों ने बच्चे को मृत घोषित कर दिया गया। अस्पताल से जानकारी मिलने पर पुलिस ने बच्चे का पीएम कराया तो रिपोर्ट में बच्चे की मौत का कारण दम घुटना बताया गया। पुलिस ने माता-पिता पर शक कर दोनों को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो मां ने मासूम बेटे की हत्या का जुर्म कबूल कर लिया। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER