T20 World Cup / टीम इंडिया के इन दो खिलाड़ियों में वर्ल्ड कप से पहले छिड़ी जंग! कप्तान रोहित लेंगे आखिरी फैसला

Zoom News : May 08, 2024, 04:20 PM
T20 World Cup: टीम इंडिया के खिलाड़ी आईपीएल के बाद सीधा टी20 वर्ल्ड कप में खेलते हुए नजर आएंगे। इस टूर्नामेंट के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान पहले ही किया जा चुका है। टीम में चुने गए 15 खिलाड़ी आईपीएल में अपना दमखम दिखा रहे हैं, ताकी वह टी20 वर्ल्ड कप में प्लेइंग 11 के लिए कप्तान रोहित शर्मा की पहली पसंद बन सके। ऐसे में प्लेइंग 11 की एक पोजीशन के लिए दो खिलाड़ियों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल रही है। लेकिन इनमें से कौन टीम इंडिया की पहली पसंद होगा इसका फैसला तो कप्तान रोहित शर्मा ही करेंगे। 

टीम इंडिया के इन दो खिलाड़ी में छिड़ी जंग! 

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय स्क्वॉड में बतौर विकेटकीपर ऋषभ पंत और संजू सैमसन को शामिल किया गया है। लेकिन प्लेइंग 11 के लिए कप्तान रोहित की पहली पसंद कौन होगा इसका फैसला अब काफी मुश्किल होने वाला है। एमएस धोनी के बाद ऋषभ पंत ही टीम इंडिया के फर्स्ट विकेटकीपर चॉइस रहे हैं। लेकिन कार एक्सीडेंट के चलते उन्होंने टीम इंडिया के लिए कोई भी मैच नहीं खेला है। पंत की गैरमौजूदगी में कई मौको पर संजू सैमसन को खेलन का मौका मिला। लेकिन अब दोनों खिलाड़ी आईपीएल में अपने आप को साबित कर रहे हैं ताकी वह इस बड़े टूर्नामेंट में खेल सके। 

संजू सैमसन ने ठोकी मजबूत दावेदारी

संजू सैमसन के लिए हमेशा कहा जाता है कि उनमें कंसिस्टेंट नहीं है। वह अच्छे प्लेयर हैं लेकिन लगातार रन नहीं बनाते हैं। हालांकि संजू सैमसन ने इस सीजन में लगातार रन बनाकर करारा जवाब दिया है। संजू सैमसन इस सीजन के 11 मैचों में 67.29 की औसत से 471 रन बना चुके हैं। इस दौरान संजू सैमसन ने 163.54 की स्ट्र्राइक रेट से रन बनाए हैं। वह 5 बार 50+ रन भी बना चुके हैं। खास बात ये है कि ये उनके आईपीएल करियर का अभी तक का सबसे अच्छा औसत है और स्ट्राइक रेट भी। ऐसे में संजू की ये फॉर्म उन्हें फर्स्ट विकेटकीपर चॉइस का प्रबल दावेदार बना रहा है। 

ऋषभ पंत की धमाकेदार वापसी 

ऋषभ पंत ने आईपीएल 2024 से ही मैदान पर वापसी की है। इससे पहले उन्होंने साल 2022 के आखिरी में कोई प्रोफेशनल मैच खेला था। ऐसे में सभी की नजर ऋषभ पंत के प्रदर्शन पर थी। ऋषभ पंत ने ना केवल वापसी की बल्कि लगातार रन बनाकर सभी को हैरान भी किया। पंत इस सीजन में अभी तक 12 मैचों में 41.30 की औसत से 413 रन बना चुके हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 156.44 का रहा है और उन्होंने 3 अर्धशतक लगाए हैं। ऐसे में पंत भी फर्स्ट विकेटकीपर चॉइस की रेस में पीछे नहीं हैं। लेकिन टीम में सबसे पहले मौका किसे मिलेगा ये देखने वाली बात होगी। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER