दुनिया / यह महिला शराब की लत वजह से कोमा में चली गई थी, लेकिन कोरोना वायरस ने दी नई जिंदगी

Zoom News : Jan 20, 2021, 09:38 AM
ENG: हालांकि कोरोना महामारी ने पूरी दुनिया को कई स्तरों पर नुकसान पहुंचाया है, लेकिन कई लोग ऐसे भी हैं जिनका जीवन कोरोना वायरस के कारण पूरी तरह से पलट चुका है। कुछ ऐसा ही हुआ है इंग्लैंड में रहने वाली एक युवती के साथ। अपने सर्कल में पार्टी गर्ल के रूप में जानी जाने वाली 21 साल की ओलिविया इब्सेट्सन ने बहुत शराब पी थी, जिसकी वजह से उसकी हालत भी खराब हो रही थी, लेकिन कोरोना वायरस की वजह से उसे नई जिंदगी मिली। 

ओलिविया ने कहा कि वह 15 साल की उम्र से पी रही थीं। 18-19 साल की उम्र तक, उन्होंने हर रोज शराब पीना शुरू कर दिया। पार्टी में जाने से पहले वह दो बोतल शराब खत्म कर देती। उसके व्यवहार के कारण उसके दोस्त चले गए थे और वह अक्सर इन पार्टियों में नशे में होने के बाद डर लगता था। वह हैंगओवर के बाद फास्ट फूड के लिए जाती थी, जिसके कारण उसकी जीवन शैली बहुत खराब हो गई थी।

ओलिविया टाइप 1 मधुमेह की शिकायत करता है। वर्ष 2019 में, उनकी स्थिति बहुत खराब हो गई थी। उन्होंने काफी शराब पी रखी थी और उस दौरान उन्हें निमोनिया भी था। वह क्वीन एलिजाबेथ अस्पताल में दो दिनों के लिए कोमा में भी थीं। मार्च 2020 में इंग्लैंड में कोरोना वायरस के कारण लॉकडाउन लगाया गया और ओलिविया ने खुद को बदलने का फैसला किया।

ओलिविया ने कोरोना लॉकडाउन को काफी सकारात्मक रूप से लिया। ओलिविया ने महसूस किया कि जंक फूड और शराब के कारण उनका वजन बढ़ गया था। उन्होंने कहा- मैं ध्यान देता हूं कि कुछ भी खुला नहीं है। पब, बार सभी बंद थे। मुझे लगा कि मैं इस मौके का फायदा उठा सकता हूं। मैंने सिर्फ पानी पीने और ग्रीन टी पीने पर ध्यान केंद्रित किया। इसके बाद मैंने हल्के व्यायाम भी करने शुरू कर दिए।

ओलिविया ने पिछले 10 महीनों से शराब का सेवन नहीं किया है और उसका वजन भी काफी कम हो गया है। ओलिविया अब अन्य लोगों को अपनी आदतों में सुधार करने के लिए प्रेरित कर रही है। उन्होंने कहा कि अगर आप बदलाव चाहते हैं, तो मेरे अनुसार, यह आपके लिए सबसे अच्छा अवसर है और मुझे नहीं लगता कि आपको कभी ऐसा अवसर मिल सकता है।

ओलिविया ने कहा कि जब मैं बहुत पीती थी, तो मेरे लिए कोई डेटिंग विकल्प नहीं था और मैं किसी भी तरह से किसी भी गंभीर रिश्ते के लिए तैयार नहीं थी। लेकिन मैंने लॉकडाउन के दौरान एक व्यक्ति से बात करना शुरू किया और जब लॉकडाउन खत्म हो गया तो हम भी मिले। मैं अब एक रिश्ते में हूं और बहुत खुश हूं और जल्द ही हम एक साथ वर्कआउट पर जाने की तैयारी कर रहे हैं। मुझे लगता है कि यह लॉकडाउन कई लोगों के लिए बहुत बुरा साबित हुआ है, लेकिन मेरे जैसे हालात, मैं कहूंगा कि लॉकडाउन ने मेरे लिए चीजों को बेहतर बना दिया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER