पटियाला / अनोखी शादीः जेल में हुए गैंगस्टर के फेरे, बजा बैंड-बाजा, दोनों परिवारों के लोग पहुंचे

AMAR UJALA : Oct 31, 2019, 07:56 AM
पटियाला (पंजाब) | आमतौर पर सन्नाटे की चादर ओढ़े रखने वाली पंजाब की नाभा स्थित मैक्सिमम सिक्योरिटी जेल में बुधवार को बैंड-बाजा बजा। जेल में दोहरे कत्ल कांड में उम्रकैद की सजा काट रहे गैंगस्टर मनदीप सिंह की बुधवार को जेल के ही गुरुद्वारा साहिब में पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट के आदेश मुताबिक कड़ी सुरक्षा के बीच शादी कराई गई। शादी में दोनों परिवारों  के लोग पहुंचे। 

जेल इतिहास में शायद यह पहला मौका होगा कि किसी गैंगस्टर की जेल में ही शादी हुई हो। शगुन का लाल चूड़ा डाल पूरे शृंगार के साथ दुल्हन अपने रिश्तेदारों साथ बुधवार सुबह करीब सवा नौ बजे नाभा जेल के अंदर कार में दाखिल हुई। उनके साथ ही अलग गाड़ी में गैंगस्टर मनदीप सिंह के रिश्तेदार भी जेल अंदर पहुंचे। हाथ में गैंगस्टर के लिए शादी का जोड़ा और सिर पर सजाने को सेहरा था। सभी के चेहरों पर शादी की खुशी साफ झलक रही थी। इस दौरान जेल व पुलिस प्रशासन की तरफ से नाभा जेल के बाहर व अंदर सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए थे। 

खास तौर से जेल के बाहर के कुछ किलोमीटर तक के एरिया को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया था। शादी का जोड़ा पहन व सिर में सेहरा सजा तैयार होकर गैंगस्टर मनदीप सिंह जेल के गुरुद्वारा साहिब में कुछ देर बाद पहुंचा, जहां पर उसका पवनदीप कौर निवासी पट्टी महिमा जिला लुधियाना साथ आनंद कारज कराया गया। शादी का समागम बाद दोपहर तीन बजे तक चला, जिसके लिए जेल व पुलिस प्रशासन की ओर से पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट के आदेश पर पूरे प्रबंध किए गए थे। 

गौरतलब है कि गैंगस्टर मनदीप सिंह ने हाईकोर्ट में पिटीशन दाखिल कर शादी करने के लिए पैरोल की अनुमति मांगी थी। जेल प्रशासन के एतराज के बाद हाईकोर्ट ने गैंगस्टर की जेल के गुरुद्वारा साहिब में ही 30 अक्तूबर को शादी कराने के आदेश जारी कर दिए थे। इस शादी के लिए जेल प्रशासन को तैयारियां करने को भी कहा गया था। जेल के सुपरिंटेंडेंट रमनजीत सिंह भंगू ने कहा कि दोनों परिवारों की तरफ से कुल आठ लोग शादी में शामिल हुए थे। शादी अच्छे माहौल में हो गई। गैंगस्टर व उसकी दुल्हन काफी खुश हैं। 

गैंगस्टर ने मोगा में सरपंच व उसके गनमैन को मारी थीं गोलियां 

गैंगस्टर मनदीप सिंह ने मोगा में सरपंच व उसके गनमैन को गोलियां मार कर मौत के घाट उतार दिया था। इस केस में उसे अदालत ने उम्रकैद की सजा सुनाई है। सजा काटने के लिए ही वह नाभा जेल में बंद है। इसके अलावा गैंगस्टर पर आठ और मुकदमे भी दर्ज हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER