IND vs ENG / विराट कोहली का ये दुख काहे खत्म नहीं होता, इंतजार बरकरार

Zoom News : Jul 04, 2022, 07:31 AM
IND vs ENG | जिस शख्स को इंटरनेशनल क्रिकेट में एक साल में 8-8, 10-10 शतक लगाने का शौक था, वो खिलाड़ी अब अपने शतकों की संख्या को 70 से 71 तक पहुंचाने के लिए तड़प रहा है। जी हां, हम बात कर रहे हैं विराट कोहली की, जो पिछले ढाई साल से शतक का सूखा समाप्त नहीं कर पा रहे हैं। इंग्लैंड के खिलाफ एजबेस्टन टेस्ट मैच में उम्मीद थी कि विराट कोहली के बल्ले से वो पारी निकलेगी, जिसका सभी को इंतजार है, लेकिन ये इंतजार, इंतजार ही बनकर रह गया। 

दरअसल, दाएं हाथ के बल्लेबाज विराट कोहली एजबेस्टन टेस्ट मैच की पहली पारी में 11 रन बनाकर आउट हुए, जबकि दूसरी पारी में वे 20 रन बना सके। दोनों पारियों में कुछ अच्छे शॉट उनके बल्ले से निकले और ऐसा लगा कि विराट कोहली लय पकड़ लेंगे, लेकिन पहली पारी में वे इनसाइड एज के चलते बोल्ड हो गए, जबकि दूसरी पारी में स्लिप में कैच आउट हो गए। इस तरह शतक का सूखा अभी तक बरकरार है।  

विराट कोहली के बल्ले से आखिरी शतक 2019 के आखिर में निकला था और इसके बाद से इंटरनेशनल क्रिकेट में उन्होंने 75 पारियां खेल ली हैं, 2509 रन, 36.89 के औसत बना लिए हैं, जिसमें 24 अर्धशतक शामिल हैं, लेकिन तीन अंकों वाला जादुई स्कोर वो हासिल नहीं कर पाए हैं। एक टी20 इंटरनेशनल मैच में उन्होंने 94 रन की पारी खेली थी। इसके अलावा कोई भी बड़ा स्कोर वो बीते 32 महीनों में हासिल नहीं कर पाए हैं।  

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER