स्पोर्ट्स / विराट कोहली का दिल्ली के फिरोज शाह कोटला स्टेडियम में उनके नाम पर एक स्टैंड बनेगा

Zoom News : Aug 18, 2019, 09:31 PM
  • बिशन बेदी और मोहिंदर अमरनाथ दो अन्य दिल्ली खिलाड़ी हैं, जिनका कोटला में स्टैंड है
  • कोहली सम्मान के साथ सर्वश्रेष्ठ युवा क्रिकेटर होंगे
  • वीरेंद्र सहवाग और अंजुम चोपड़ा दिल्ली के अन्य खिलाड़ी हैं जिनके नाम पर गेट्स हैं
अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में विराट कोहली की अभूतपूर्व सफलता को मान्यता देते हुए, डीडीसीए ने फिरोज शाह कोटला स्टेडियम में एक स्टैंड का नाम भारत के कप्तान के नाम पर रखने का फैसला किया है।

बिशन सिंह बेदी और मोहिंदर अमरनाथ दो अन्य दिल्ली के खिलाड़ी हैं जो अपने नाम के बाद खड़े हैं, लेकिन सम्मान उनके रिटायरमेंट के बाद आया।

कोहली सबसे कम उम्र के सक्रिय क्रिकेटर होंगे जिन्हें उनके नाम पर रखे गए स्टैंड के सम्मान से नवाजा जाएगा।

डीडीसीए के अध्यक्ष रजत शर्मा ने एक बयान में कहा, "विश्व क्रिकेट में विराट कोहली के शानदार योगदान ने डीडीसीए को गौरवान्वित किया है। हम उन्हें कुछ मील के पत्थर और अपराजेय कप्तानी रिकॉर्ड हासिल करने के लिए सम्मानित करते हुए खुश हैं।"

"फ़िरोज़ शाह कोटला पर उतना ही गर्व होगा क्योंकि विराट ने हॉल ऑफ़ फ़ेम में अन्य किंवदंतियों में शामिल होने से पहले एक किशोर के रूप में यहां खेला था। इन यादों को संजोने के लिए, डीडीसीए उनके नाम पर एक स्टैंड समर्पित करना चाहता था। मुझे यकीन है कि 'विराट कोहली स्टैंड' 'दिल्ली के युवा क्रिकेटरों के लिए प्रेरणा का स्रोत होगा।

उन्होंने कहा, हम इस बात से भी खुश हैं कि टीम इंडिया का नेतृत्व केवल दिल्ली के खिलाड़ी नहीं कर रहे हैं, बल्कि एक सलामी बल्लेबाज (शिखर धवन), एक विकेट कीपर (ऋषभ पंत) और एक प्रमुख गेंदबाज (ईशांत शर्मा) भी हैं। यह गर्व की बात है। डीडीसीए दिल्ली में एक शानदार समारोह में पूरी राष्ट्रीय क्रिकेट टीम और कोच रवि शास्त्री को सम्मानित करता है। ”

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER