Cricket / विराट ने किया खुलासा, टीम में खेलने के लिए पिता से पैसे मांगे थे, लेकिन पापा ने कहा- जो कोई और नहीं कर

Zoom News : Nov 05, 2020, 07:42 AM
नई दिल्ली। दुनिया के नंबर एक वनडे बल्लेबाज विराट कोहली आज अपना 32 वां जन्मदिन मना रहे हैं। 5 नवंबर 1988 को नई दिल्ली में जन्मे कोहली को आज दुनिया के विस्फोटक बल्लेबाजों में गिना जाता है। इस मुकाम तक पहुंचने के लिए जितनी मेहनत उनकी है, उतनी ही उनके पिता के संघर्ष की भी। जिन्होंने कभी अपने बेटे के सपने को बर्बाद नहीं होने दिया। उस समय भी नहीं जब कोहली को चुनने के लिए भी कोहली से रिश्ता पूछा गया था, उस समय उनके पिता न तो उनके सिद्धांतों से विमुख थे, न ही उन्होंने अपने बेटे को कमजोर होने दिया था।

इस साल मई में, खुद विराट कोहली ने अपने पिता से भी इस तरह की मांग का खुलासा किया था। सुनील छेत्री के साथ एक इंस्टाग्राम लाइव में, कोहली ने बताया कि एक समय राज्य क्रिकेट टीम में उनके चयन के लिए पिता से पैसे मांगे गए थे। कोहली ने कहा कि वह अच्छा खेल रहे थे। एक बार राज्य क्रिकेट में किसी ने आगे आकर अपने पिता से कहा कि चयन की कोई समस्या नहीं है, लेकिन इसके लिए उन्हें कुछ अतिरिक्त करना होगा। यानी वे पैसे मांग रहे थे। यह बहुत कुछ समझा गया था कि वह क्या मांग रहा था। लेकिन उनके पिता ने वकील बनने के लिए कड़ी मेहनत की और जो लोग काम करते हैं वे इन सभी भाषाओं को नहीं समझते हैं।

कोहली बहुत रोए

कोहली ने कहा कि उनके पिता ने कोच को स्पष्ट कर दिया था कि उनका बेटा जो कुछ भी करेगा वह ठीक है। लेकिन इस तरह मत खेलो। भारतीय कप्तान ने बताया कि वह उस समय बहुत रोए थे, लेकिन पिता ने कहा कि वह करो जो कोई और नहीं कर रहा है। उन्होंने हमेशा अपने साथ गाँठ बाँधी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER