World Cup 2023 / इंग्लैंड के खिलाफ मैच में हार्दिक पांड्या का क्या होगा- इंजरी पर आया अपडेट?

Zoom News : Oct 25, 2023, 07:29 AM
World Cup 2023: भारतीय टीम वनडे वर्ल्ड कप 2023 में काफी शानदार प्रदर्शन कर रही है। टीम इंडिया ने इस सीजन कुल पांच मुकाबले खेल लिए हैं। जहां उन्होंने सभी पांच मैच अपने नाम किया है। भारत के सभी खिलाड़ी शानदार फॉर्म में हैं और टीम में काफी ज्यादा यूनिटी नजर आ रही है। हालांकि वर्ल्ड कप में बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए मैच के दौरान हार्दिक पांड्या की इंजरी अभी भी टीम इंडिया के लिए एक टेंशन बनी हुई है। हार्दिक उस मैच में गेंदबाजी कर रहे थे, उस दौरान वह चोटिल हो गए और उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ धर्मशाला में हुए मैच को भी मिस करना पड़ा था। अब उनकी इंजरी पर एक और अपडेट सामने आया है।

हार्दिक की इंजरी पर अपडेट

हार्दिक पांड्या अभी अपनी इंजरी पर काम कर रहे हैं और वह इस वक्त बैंगलोर में स्थित एनसीए में रिकवर हो रहे हैं। वह 19 अक्टूबर को चोटिल हुए थे, जिसके तुरंत बाद उन्हें स्कैन के लिए भेज दिया गया था। भारत को अपना अगला मुकाबला अब 29 अक्टूबर को इंग्लैंड के खिलाफ खेलना है। ऐसे में हार्दिक को रिकवरी करने के लिए 10 दिन का समय मिल गया है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो हार्दिक इंग्लैंड के खिलाफ मैच में भी रेस्ट पर रहेंगे। बीसीसीआई के एक सूत्र ने बताया कि हार्दिक को लेकर कुछ भी गंभीर नहीं है, लेकन इससे बचने के लिए उन्हें और समय दिया जाएगा।

दरअसल टीम इंडिया अभी टूर्नामेंट में काफी अच्छी स्थिति में है और उन्हें अगले मैच में हार्दिक पांड्या की कुछ खास जरूरत नहीं है। ऐसे में टीम मैनेजमेंट हार्दिक को और समय दे सकती है। हार्दिक की गैरमौजूदगी में टीम इंडिया ने अच्छी फॉर्म में चल रही न्यूजीलैंड जैसी मजबूत टीम को भी धर्मशाला में बड़ी आसानी से हरा दिया था। हार्दिक वर्ल्ड कप में आगे होने वाले मुकाबलों में पूरी तरह से फिट रहे इसी कारण उन्हें रिकवर करने के लिए थोड़ा और समय दिया जा सकता है।

हार्दिक की जगह कौन खेलेगा?

हार्दिक पांड्या की गैरमौजूदगी में न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने सूर्यकुमार यादव को खेलने का मौका दिया था। वहीं गेंदबाजी में उन्होंने शार्दुल ठाकुर को ड्रॉप कर मोहम्मद शमी को टीम में शामिल किया था। ऐसा ही कुल इंग्लैंड के खिलाफ मैच में देखने को मिल सकता है। इंग्लैंड के खिलाफ होने वाला मुकाबला लखनऊ में खेला जाएगा। ऐसे में ये भी हो सकता है कि रोहित शर्मा सूर्या की जगह अश्विन को टीम में शामिल कर ले।   

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER