उत्तर प्रदेश / फोन पर बात करते हुए स्वास्थ्यकर्मी ने मुझे 2 बार लगाई कोविड-19 वैक्सीन: महिला का आरोप

Zoom News : Apr 02, 2021, 04:04 PM
कानपुर: कोरोना टीकाकरण में बेहद लापरवाही का मामला कानपुर देहात में सामने आया है। यहां की मड़ौली पीएचसी में तैनात एएनएम ने मोबाइल पर बतियाते-बतियाते एक महिला को दो बार वैक्सीन लगा दी। महिला ने टोका तो एएनएम ने गलती मानी। इसके बाद महिला और उसके परिजन हंगामा करने लगे। शिकायत पर प्रभारी चिकित्सा अधिकारी ने कार्रवाई की संस्तुति कर सीएचसी अधीक्षक अकबरपुर को पत्र भेजा है। 

अकबरपुर ब्लॉक के पीएचसी मड़ौली मे कोविड वैक्सीन लगाई जा रही है। मड़ौली गांव के ही विपिन की पत्नी कमलेश देवी टीका लगवाने पीएचसी गई थीं। एएनएम अर्चना उस समय मोबाइल फोन पर व्यस्त थी। मोबाइल पर बात करते-करते उसने कमलेश को एक बार वैक्सीन लगाई और फिर मोबाइल पर बात करने लगी। कमलेश वहीं बैठी रहीं, इस बीच एएनएम ने मोबाइल पर बात करते-करते कुछ पेपर पूरे किए और फिर वैक्सीन लगा दी।

दोबारा वैक्सीन लगाने पर कमलेश ने एएनएम को टोका तो पहले बोली गलती हो गई फिर अभद्रता शुरू कर दी। इस पर कमलेश और उसके परिजनों ने हंगामा शुरू कर दिया। शोर सुनकर अस्पताल के प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डा. राकेश कुमार मौके पर पहुंचे और सभी को शांत कराया। कमलेश ने इसकी लिखित शिकायत की। डॉ. राकेश ने सीएचसी अधीक्षक अकबरपुर को एएनएम के अमर्यादित बर्ताव एवं दो बार टीका लगाने की पुष्टि करते हुए कार्रवाई की संस्तुति की है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER