दुनिया / पाकिस्तान की WHO ने फिर से की प्रशंसा कहा- यह सिर्फ कोरोना ही नहीं अपनी अर्थव्यवस्था को भी ठीक किया

Zoom News : Sep 30, 2020, 03:26 PM
PAK: विश्व स्वास्थ्य संगठन ने एक बार फिर से कोरोना वायरस नियंत्रण के लिए पाकिस्तान की प्रशंसा की है। विश्व स्वास्थ्य संगठन के प्रमुख टेड्रोस अदनामम ने कोरोना के खिलाफ पाकिस्तान की अपनाई हुई रणनीति की प्रशंसा की। डब्ल्यूएचओ प्रमुख ने कहा कि पाकिस्तान न केवल कोरोना को फैलने से रोकने में सफल रहा, बल्कि महामारी के बीच अपनी अर्थव्यवस्था को ठीक करने का मौका भी दिया।

डब्ल्यूएचओ प्रमुख ने कहा, सामुदायिक स्वास्थ्य कार्यकर्ता जिन्हें पोलियो के खिलाफ डोर-टू-डोर वैक्सीन का प्रशिक्षण देने के लिए प्रशिक्षित किया गया था और उन्हें कोविड -19 के संपर्क ट्रेसिंग, निगरानी के लिए इस्तेमाल किया गया था। टेड्रोस ने कहा कि वायरस को पाकिस्तान की रणनीति द्वारा नियंत्रित किया गया था, जिससे अर्थव्यवस्था भी पटरी पर आ गई।

"वायरस के नियंत्रण ने पाकिस्तान में स्थिरता ला दी है और अर्थव्यवस्था फिर से गति पकड़ रही है," टेड्रोस ने कहा। उन्होंने कहा कि वायरस को नियंत्रित करने और अर्थव्यवस्था को बचाने के लिए किसी को नहीं चुना जा सकता है, दोनों को एक साथ होना चाहिए।

पाकिस्तान में किए गए एक अध्ययन में कहा गया है कि पाकिस्तान में कोरोना वायरस की दूसरी लहर की संभावना नहीं है। नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ ब्लड डिजीज, कराची का अध्ययन ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी प्रेस जर्नल ऑफ पब्लिक हेल्थ में भी प्रकाशित हुआ था। इस अध्ययन में कहा गया था कि कराची में 36% कार्यबल में कोरोना के खिलाफ प्रतिरक्षा विकसित हुई है।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER