Maharashtra / एकनाथ शिंदे के साथ 'गायब' हुए 17 MLA, उद्धव ठाकरे ने बुलाई शिवसेना विधायकों की बैठक

Zoom News : Jun 21, 2022, 09:36 AM
Uddhav Thackeray Meeting: महाराष्ट्र के मंत्री एकनाथ शिंदे सोमवार शाम से राज्य सरकार के संपर्क में नहीं हैं. जानकारी के मुताबिक, शिंदे 17 विधायकों के साथ गुजरात के सूरत के एक एक होटल में हैं. शिंदे शिवसेना से नाराज बताए जा रहे हैं. शिंदे के इस कदम से मुख्यमंत्री  उद्धव ठाकरे की टेंशन बढ़ गई है. उन्होंने आज (मंगलवार) 12 बजे शिवसेना विधायकों की बैठक बुलाई है. 

बता दें कि एकनाथ शिंदे शिवसेना के बड़े नेता हैं. सोमवार को हुए MLC चुनाव में शिवसेना के 11 वोट टूटे और बीजेपी के उम्मीदवार प्रसाद लाड जीत गए. इसके बाद शिंदे और उनके समर्थक नॉट रिचेबल हैं. सूत्रों के मुताबिक, इस वक्त शिंदे सूरत के ग्रैंड भगवती हॉटल में रुके हैं.  

एनसीपी ने बीजेपी पर लगाया ये आरोप

महाराष्ट्र विधान परिषद के चुनाव में बीजेपी के चार और सत्ताधारी गठबंधन के सहयोगी दलों शिवसेना और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) को दो-दो उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की. बीजेपी के प्रसाद लाड से कांग्रेस प्रत्याशी चन्द्रकांत हांदोरे की हार के बाद एनसीपी ने बीजेपी पर ‘खरीद-फरोख्त’ का आरोप लगाया. वहीं शिवसेना ने आरोप लगाया कि बीजेपी ने अधिकारों का दुरुपयोग करके जीत हासिल की.

कांग्रेस का कहना है कि अगर उसके विधायकों ने हांदोरे के लिए वोट नहीं किया तो इसके लिए किसी को दोष नहीं दे सकते. कांग्रेस के दो प्रत्याशियों में से भाई जगताप को जीत मिली है लेकिन हांदोरे बीजेपी प्रत्याशी लाड से हार गए जो कि राज्य की सत्तारूढ़ एमवीए सरकार के लिए एक झटका है. 

उधर, चंद्रकांत हंडोरे की हार से नाराज़ उनके समर्थकों ने देर रात चेंबूर इलाके में सड़क पर उतरकर अपनी ही पार्टी कांग्रेस के खिलाफ नाराजगी व्यक्त की और कांग्रेस मुर्दाबाद के नारे लगाए.

देवेंद्र फडणवीस क्या बोले?

महाराष्ट्र में नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि विधान परिषद चुनाव में बीजेपी को पांच सीटों पर मिली विजय से महा विकास अघाडी (एमवीए) सरकार के खिलाफ सत्ताधारी विधायकों के बीच अस्थिरता का संकेत मिलता है.

बीजेपी ने विधान परिषद चुनाव में उन सभी पांच सीटों पर जीत हासिल की जिन पर उसने उम्मीदवार उतारे थे. फडणवीस ने कहा कि सभी निर्दलीय और छोटे दलों के विधायकों के समर्थन से भाजपा की विजय सुनिश्चित हुई.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER