IPL 2020 / आईपीएल के शुरुआती मैच मिस कर सकते हैं डिविलियर्स समेत कई दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर्स

ABP News : Jul 31, 2020, 08:40 AM
IPL 2020: एबी डिविलियर्स, डेल स्टेन, क्विंटन डिकॉक और बाकी दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर्स इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन के शुरुआत मैच मिस कर सकते हैं। इमरान ताहिर हालांकि इन खिलाड़ियों की लिस्ट में नहीं हैं। दक्षिण अफ्रीका में कोविड-19 महामारी इन दिनों तेजी से फैल रही है और इस बीच वहां लॉकडाउन घोषित कर दिया गया है। अधिकारियों का मानना है कि द. अफ्रीका में लगे रिस्ट्रिक्शन सितंबर के बाद हटेंगे, ऐसे में दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटरों का आईपीएल के शुरुआती मैचों में खेल पाना मुश्किल नजर आ रहा है।

इमरान ताहिर इस समय दक्षिण अफ्रीका में नहीं हैं, वो कैरेबियाई प्रीमियर लीग (सीपीएल) में हिस्सा लेने के लिए वेस्टइंडीज पहुंचे हुए हैं। कोविड-19 के बढ़ते मामलों के बीच दक्षिण अफ्रीका ने अपने बॉर्डर बंद कर दिए हैं। 18 अगस्त से सीपीएल का आगाज हो रहा है और इसमें हिस्सा लेने वाले अन्य पांच दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर ने अपना नाम वापस ले लिया है। ताहिर पाकिस्तान में थे, जहां से उनका वेस्टइंडीज रवाना संभव हो पाया। डेविड वीज, जो दक्षिण अफ्रीका में रहते हैं, वो भी शनिवार से इंग्लैंड में शुरू हो रहे काउंटी सीजन में हिस्सा नहीं ले सकेंगे।

इमरान के लिए यूएई पहुंचना नहीं होगा मुश्किल

इमरान ताहिर के लिए आईपीएल के लिए यूएई पहुंचना मुश्किल नहीं होगा, क्योंकि सीपीएल के बाद कई कैरेबियाई क्रिकेटर्स भी आईपीएल में अपनी-अपनी फ्रेंचाइंजी टीमों से जुड़ेंगे। आईपीएल फ्रेंचाइजी टीमें हालांकि पूरी कोशिश करेंगी कि दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर्स टी20 लीग में शुरू से शामिल हो सकें, लेकिन उसके लिए उन्हें काफी जगह से क्लीयरंस लेना होगा।

आईपीएल का आगाज 19 सितंबर से यूएई में होना है। यूएई पहुंचने के बाद खिलाड़ी बायो सिक्योर एन्वॉयरमेंट में ही रहेंगे और उन्हें बायो सिक्योर प्रोटोकॉल का पालन करना होगा। 2 अगस्त को आईपीएल का पूरा शेड्यूल और गाइडलाइन्स भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) शेयर कर सकता है। इसके अलावा सभी फ्रेंचाइजी टीमों को भी एसओपी सौंप दिए जाएंगे।

आईपीएल कॉन्ट्रैक्ट वाले दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर्सः एबी डिविलियर्स (आरसीबी), क्विंटन डिकॉक (मुंबई इंडियंस), डेल स्टेन (आरसीबी), क्रिस मोरिस (आरसीबी), कगीसो रबाडा (दिल्ली कैपिटल्स), लुंगी एनगिडी (सीएसके), फैफ डु प्लेसी (सीएसके), इमरान ताहिर (सीएसके), डेविड मिलर (राजस्थान रॉयल्स), हर्डुस विलजोएन (किंग्स इलेवन पंजाब)

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER