देश / अमित शाह ने कहा- 'मैं बंगाल में ममता सरकार को उखाड़ने ही आया हूं, संभालने नहीं आया हूं

Zoom News : Feb 12, 2021, 07:32 AM
पश्चिम बंगाल में चुनावी दंगल के गृह मंत्री अमित शाह इस मंच पर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने बंगाल पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की बेबाक राय दी और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधा। अमित शाह ने कहा, 'मैं बंगाल में ममता सरकार को उखाड़ फेंकने आया हूं। मुझे संभालना नहीं आया है भाजपा सरकार केवल यहां आ सकती है अगर टीएमसी सरकार को उखाड़ फेंका जाए और फेंक दिया जाए। ममता जी की सरकार ठीक से नहीं चल रही है, लोग इस सरकार को उखाड़ कर फेंक देंगे। हमारी ममता दीदी के साथ कोई कड़वाहट नहीं है। लेकिन उनके शासन में भ्रष्टाचार हो रहा है, वह इससे चिढ़ रहे हैं, फिर कोई क्या कर सकता है। '

दागी नेताओं के भाजपा में शामिल होने के सवाल पर अमित शाह ने कहा कि भाजपा के नेताओं पर चल रहे मामले खत्म नहीं हुए। पार्टी में किसी को भी शामिल करने से पहले जांच तीन स्तरों पर की जाती है। उसके बाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष इसे मंजूरी देते हैं। हिंसा के बारे में बात करते हुए, अमित शाह ने कहा कि अगर भाजपा की सरकार आती है, तो हम पाताल से टीएमसी के गुंडों को भी ढूंढ लेंगे।

किसानों के मुद्दे पर, अमित शाह ने कहा, 'मैं बंगाल के किसानों को बताना चाहता हूं कि हमारी सरकार बनने के बाद, हम यहां के किसानों को 12,000 रुपये की बकाया राशि और 6,000 रुपये की नई किस्त भी देंगे। अमित शाह ने कहा कि बंगाल के किसानों को चिंता नहीं करनी चाहिए। पीएम मोदी ने कहा कि हमारी सरकार बनने के बाद हम किसानों को 12 हजार रुपये वापस करेंगे।

अमित शाह ने कहा कि सरकार पीएम किसान कोष की राशि सीधे किसानों के खाते में डालती है। इसके लिए किसानों की सूची, उनके बैंक विवरण की आवश्यकता होगी, ममता जी से पूछें कि उन्होंने कितने विवरण भेजे हैं? उन्होंने केवल एक पत्र भेजा है।

अमित शाह ने कहा कि भाजपा की परिक्रमा यात्रा का नाम रखने के पीछे का मकसद सिर्फ मुख्यमंत्री, सत्ता या किसी मंत्री को बदलना नहीं है। हमारा उद्देश्य बंगाल की स्थिति को बदलना है। स्थिति में बदलाव तब होता है जब लोगों के भीतर इच्छा और आकांक्षा होती है, हम जागते हैं कि लोकतांत्रिक तरीके से क्या गलत हो रहा है, इसे रोकें और कुछ अच्छा करें। मुझे लगता है कि बंगाल में सरकार बनाने के बाद हिंसा की संस्कृति बदल जाएगी। यह बंगाल की संस्कृति नहीं है, लेकिन यह संस्कृति पिछले 30-35 वर्षों में विकसित हुई है।

'200 से ज्यादा सीटें जीतेंगे'

अमित शाह ने बंगाल में भाजपा की सरकार बनाने का पूरा भरोसा जताया। उन्होंने कहा कि 200 से अधिक सीटों के साथ भाजपा यहां पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने जा रही है। यह निश्चित है कि उन्होंने कहा कि लोग सोचेंगे कि यह आदमी कैसे बोलता है, लेकिन मैं पूरे विश्वास के साथ कह रहा हूं कि भाजपा पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाने जा रही है। बंगाल की जनता भाजपा के साथ है।

ममता सरकार हर मोर्चे पर विफल है

गृह मंत्री अमित शाह ने नागरिकता संशोधन अधिनियम पर भी अपनी राय दी। उन्होंने कहा कि सीएए देश की संसद द्वारा बनाया गया कानून है, इसे लागू करना होगा और शरणार्थियों को नागरिकता प्राप्त करनी होगी। उन्होंने कहा कि हमारे पास घुसपैठ का मुद्दा है। ममता सरकार अर्थव्यवस्था सहित हर मोर्चे पर विफल रही है, यही हमारा मुद्दा है, शिक्षा प्रणाली ध्वस्त हो गई है, यही हमारा मुद्दा है।

नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) पर अमित शाह ने कहा कि अब ममता बनर्जी को इसे लागू करने की जरूरत नहीं है, उन्हें यह करना होगा। अमित शाह ने कहा कि अप्रैल के बाद हमें सीएए लागू करना होगा, सरकार बदल जाएगी अब उन्हें यह काम करने की जरूरत नहीं है। सीएए देश की संसद द्वारा बनाया गया है और इसे लागू किया जाएगा। शरणार्थियों को नागरिकता दी जाएगी।

ओवैसी के सीएए के खिलाफ विरोध प्रदर्शन को फिर से शुरू करने पर, अमित शाह ने कहा कि लोकतंत्र में हर किसी को विरोध करने का अधिकार है। हालांकि, उन्होंने इन आरोपों को खारिज कर दिया कि ओवैसी भाजपा के इशारे पर बंगाल में चुनाव लड़ने आ रहे थे। अमित शाह ने कहा कि हमें यह कैसे कहना चाहिए कि असदुद्दीन ओवैसी को केवल हैदराबाद में चुनाव लड़ना चाहिए। क्या हमें देश का संविधान बदलना चाहिए? हर व्यक्ति और पार्टी को अपना विस्तार करने की स्वतंत्रता है।

बंगाल में बीजेपी से कौन बनेगा CM? अमित शाह ने स्पष्ट कर दिया कि पश्चिम बंगाल के अगले मुख्यमंत्री बंगाल के ही होंगे। उन्होंने कहा कि बंगाल पृथ्वी पुत्र होगा और वह भी भाजपा का होगा, लेकिन कैलाश विजयवर्गीय नहीं बनेंगे। यह पूछे जाने पर कि क्या टीएमएसी से नेता भी नहीं बनाया जाएगा? इस पर अमित शाह ने कहा कि उन्होंने ऐसा नहीं कहा, बल्कि बंगाल की धरती सीएम होगी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER