IPL 2020 / आंद्रे रसेल को लेकर KKR ने बनाया बेहद ही खास प्लान, मिलेगी यह अहम जिम्मेदारी

ABP News : Sep 07, 2020, 08:26 AM
IPL 2020: इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन में तीसरे बार खिताब जीतने के इराकों से कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम बेहद ही खास रणनीति पर काम कर रही है। केकेआर इस सीजन में वेस्टइंडीज के विस्फोटक हरफनमौला आंद्रे रसेल को तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करवाने के लिए विचार कर रहा है। अब तक रसेल पांचवें या छठे नंबर पर ही बल्लेबाजी करते रहे हैं।

कोच ब्रेंडन मैकुलम की अगुवाई में केकेआर का नया कोचिंग ग्रुप बेहद ही खास प्लान बना रहा है। टीम के मेंटर डेविड हसी ने कहा कि टीम कई विकल्पों पर विचार कर रही है जिसमें रसेल को बल्लेबाजी के लिए तीसरे क्रम पर भेजना भी शामिल है। रसेल पिछले सत्र में मोस्ट वैलुएबल प्लेयर चुने गये थे। लेकिन केकेआर को उनके इस्तेमाल को लेकर आलोचना का सामना करना पड़ा था।

हसी ने कहा, ''अगर इससे टीम को फायदा होता है और हमें क्रिकेट मैच को जीतने में मदद मिलती है, तो क्यों नहीं? अगर आंद्रे रसेल तीसरे क्रम पर बल्लेबाजी के लिए आते है और 60 गेंदों का सामना करते हैं तो वह वास्तव में दोहरा शतक बना सकते हैं। रसेल के साथ कुछ भी संभव है।''

रसेल ने 2019 आईपीएल की 13 पारियों में 56।66 की औसत से 510 रन बनाने के अलावा 11 विकेट भी चटकाए थे। रसेल को टीम की धड़कन करार देते हुए इस पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने कहा, ''एक शानदार खिलाड़ी, वह शायद टीम के दिल की धड़कन भी है।''

रविवार को जारी आईपीएल कार्यक्रम के मुताबिक केकेआर आपने अभियान की शुरुआत मुंबई इंडियन्स के खिलाफ 23 सितंबर को करेगा। बता दें कि इंडियन प्रीमियर लीग का 13वां सीजन 19 सितंबर से दुबई में शुरू होने जा रहा है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER