फिरोजाबाद / शराब पिलाकर मांगे 50 रुपये, न दिए तो युवक की कर दी गला दबाकर हत्या

Zoom News : Mar 01, 2021, 08:32 AM
उत्तर प्रदेश की फिरोजाबाद पुलिस ने एक हत्या का खुलासा किया है। पुलिस ने बताया कि खैरागढ़ थाना क्षेत्र में छह दिन पहले 50 रुपये नहीं देने पर एक युवक की गला दबाकर हत्या कर दी गई थी। मामले का खुलासा करते हुए पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। 22 फरवरी को फिरोजाबाद के थाना खैरगढ़ क्षेत्र के बरौली गाँव में विजयपाल नामक व्यक्ति की हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज किया था। हत्या का खुलासा करते हुए, पुलिस ने कहा कि मृतक विजयपाल ने गांव के निवासी बिरमा उर्फ ​​ब्रह्मानंद से 50 रुपये उधार लिए थे। आर्थिक तंगी के कारण, आरोपी ने विजयपाल से कई बार अपने 50 रुपये वापस करने को कहा, लेकिन मृतक उसे टालता रहा।

इससे नाराज होकर आरोपी ब्रह्म नंद उर्फ ​​बिरमा ने एक साजिश के तहत 22 फरवरी को विजयपाल के साथ शराब पी और उसके बाद उसने उसके 50 रुपये मांगे। लेकिन विजयपाल ने देने से इनकार कर दिया। इस पर गुस्साए, बीरमा ने नशे की हालत में विजयपाल की गला घोंटकर हत्या कर दी और फरार हो गया।

आरोपी की तलाश कर रही पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया और उसने पूछताछ के दौरान पुलिस के सामने अपना गुनाह भी कबूल कर लिया। पुलिस लाइन के सभागार में खुलासा करते हुए पकड़े गए आरोपी को जेल भेज दिया गया है।

फिरोजाबाद के पुलिस अधीक्षक देहात राजेश कुमार ने कहा कि विजय पाल की हत्या के आरोपी को उसी गांव के निवासी ब्रह्मानंद उर्फ ​​विरमा ने हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया और पूछताछ के दौरान उसने बताया कि 50 रुपये विजयपाल से लिए जाने थे। लेकिन कई बार उसने 50 रुपये मांगे लेकिन उसने देने से मना कर दिया। इसलिए, उसके ठिकाने का पता लगाने के लिए दोनों ने पहले शराब पी और फिर गला दबाकर उसकी हत्या कर दी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER