फ्रांस में चर्च के बाहर हुआ आंतकी हमला / हमलावर लगा रहा था अल्लाह हू अकबर के नारे, महिला की गर्दन को किया धड़ से अलग, 3 लोगो की मौत

Zoom News : Oct 30, 2020, 08:31 AM
नई दिल्ली:फ्रांस के नीस शहर के नॉट्रेड्रम चर्च के बाहर गुरुवार को एक व्यक्ति ने चाकू से हमला कर दिया। फ्रांसीसी पुलिस के अनुसार, दक्षिण फ्रांस के नीस शहर में कुछ लोगों पर चाकुओं से हमला किया गया। हमले में तीन लोग मारे गए और कई अन्य घायल हो गए। जानकारी के मुताबिक, मरने वालों में एक महिला भी शामिल है, हमलावर ने आईएसआईएस स्टाइल में उसकी गर्दन धड़ से अलग कर दी। कहा जा रहा है कि हमलावर 'अल्लाह हू अकबर' के नारे लगा रहा था। पुलिस ने हमलावर को गिरफ्तार कर लिया है।

नोट्रेडम चर्च में हमले को अंजाम देने वाला हमलावर पुलिस द्वारा पकड़े जाने के दौरान घायल हो गया था और उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 2016 के बैस्टिल डे परेड के दौरान एक हमलावर ने ट्रक को भीड़ में घुसा दिया, घटना स्थल से एक किलोमीटर दूर, दर्जनों लोगों की मौत हो गई।

दोनों पुलिस अधिकारियों ने नाम का खुलासा नहीं किया, यह कहते हुए कि यह माना जाता है कि हमलावर ने गुरुवार को अकेले हमले को अंजाम दिया। उन्होंने कहा कि इसलिए पुलिस अन्य हमलावरों की तलाश नहीं कर रही है। नाइस के मेयर, ईसाई एस्ट्रोसी ने कहा, "वह (हमलावर) घायल होने के बाद भी बार-बार 'अल्लाहु अकबर' के नारे लगा रहा था।" एस्ट्रोसी ने बीएफएम टेलीविजन को बताया कि हमले में तीन लोगों की मौत हो गई, दो लोग चर्च में जबकि एक तीसरा व्यक्ति बुरी तरह से घायल हो गया जबकि वहाँ भागते समय उसकी मौत हो गई।



SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER