Cricket / शाकिब अल हसन को मिली सुरक्षा, काली पूजा में मिली जान से मारने की धमकी

Zoom News : Nov 19, 2020, 10:56 AM
Cricket: बांग्लादेश पुलिस ने क्रिकेटर शाकिब अल हसन को जान से मारने की धमकी के बाद सशस्त्र बॉडीगार्ड उपलब्ध कराया है। बुधवार को ढाका में एक प्रशिक्षण सत्र के दौरान एक सशस्त्र अंगरक्षक को शाकिब के साथ देखा गया था।  बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने कहा है कि स्टार ऑलराउंडर शाकिब को जान से मारने की धमकी दिए जाने के बाद उन्हें एक अंगरक्षक दिया गया है।

शाकिब को कोलकाता में काली पूजा के पंडाल का उद्घाटन करने के लिए जान से मारने की धमकी मिल रही थी। शाकिब ने माफी मांगते हुए कहा था कि वह सिर्फ थोड़े समय के लिए कार्यक्रम से जुड़े थे और उन्होंने पंडाल का उद्घाटन नहीं किया था।

शाकिब ने मांगी माफी

शाकिब अल हसन ने इस घटना के लिए खेद जाहिर किया है। शाकिब ने कहा, "तो फिर, शायद मुझे उस जगह पर नहीं जाना चाहिए था। और अगर ऐसा है तो आप मेरे खिलाफ हैं और इसके लिए मुझे बहुत खेद है। मैं यह सुनिश्चित करने की कोशिश करूंगा कि ऐसा फिर कभी ना हो।"

शाकिब अल हसन को कोलकाता में मूर्ति के सामने पूजा करते हुए देखा गया था। पूजा के बाद शाकिब बांग्लादेश वापस लौट गए थे। शाकिब ने अपने यूट्यूब चैनल पर अपने से जुड़े दो विवादों पर बात की है और सोशल मीडिया पर हो रही अपनी आलोचनाओं के लिए माफी भी मांगी है।

पूर्व कप्तान ने कहा, " सोशल मीडिया पर ऐसी खबरें है कि मैं वहां समारोह का उद्घाटन करने गया था। लेकिन मैं ऐसा करने के लिए वहां नहीं गया था और ना ही मैंने वहां ऐसा कुछ किया था। आप आसानी से इसे चेक कर सकते हैं। एक जागरूक मुस्लिम होने के नाते मैं ऐसा कभी नहीं करूंगा।"

धमकी देने वाला एक व्यक्ति गिरफ्तार

सोमवार को पुलिस ने मिलकर 28 वर्षीय मोहसिन तालुकदार को गिरफ्तार किया था। शाकिब की कार्यक्रम में ली गई फोटो वायरल होने के बाद तालुकदार ने रविवार की रात फेसबुक पर लाइव होकर जान से मारने की धमकी दी और कहा कि इस क्रिकेटर के पूजा के कार्यक्रम में जाने से उनकी धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची है। हालांकि अगली सुबह तालुकदार ने धमकी वापस ले ली और एक और लाइव वीडियो में माफी मांगी। उसकी पत्नी को पूछताछ के लिये हिरासत में लिये जाने के बाद उसे सूनामगंज जिले से गिरफ्तार किया गया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER