IPL 2021 / IPL फिर शुरू कराने की तैयारी में BCCI, इस देश में हो सकते हैं बचे हुए 31 मैच

Zoom News : May 19, 2021, 07:55 PM
IPL 2021: कोरोना वायरस के कारण आईपीएल 2021 को 29 मैचों के बाद ही स्थगित करना पड़ा। अब सबसे बड़ा सवाल ये है कि इस साल व्यस्त शेड्यूल के बीच बाकी के बचे हुए 31 आईपीएल मैचों का आयोजन कब किया जाएगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक आईपीएल 2021 के बचे हुए मैच इंग्लैंड में आयोजित हो सकते हैं। टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई चाहता है कि ईसीबी टेस्ट सीरीज के शेड्यूल में बदलाव के लिए मान जाए, ताकि आईपीएल के बचे हुए मैच आयोजित किए जाने की संभावना बढ़ जाए। बता दें कि भारत को 4 अगस्त से 14 सितम्बर के बीच इंग्लैंड में पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। 

प्लान तैयार कर रहा BCCI

बीसीसीआई जानता है कि आईपीएल 2021 के बचे हुए मैच इंग्लैंड में कराने से उसका खर्चा बढ़ सकता है, तो ऐसे में उसके पास यूएई और श्रीलंका के रूप में दो बैकअप ऑप्शन भी हैं। रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई कोशिश कर रहा है कि टी-20 वर्ल्ड कप 2021 भारत में ही हो और आईपीएल 2021 के बचे हुए 31 मैचों का आयोजन इंग्लैंड में किया जाए।

इंग्लैंड में सितम्बर तक भारत खेलेगा क्रिकेट 

आईपीएल के बचे हुए मैच इंग्लैंड में कराने का सबसे बड़ा कारण है कि भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल मुकाबला यहीं खेलना है। उसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज भी खेलनी है। हालांकि अभी आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं कहा गया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER