T20 World Cup / भारत में ही हो सकता है T20 वर्ल्ड कप, मुंबई, पुणे और अहमदाबाद में खेले जाएंगे सभी मुकाबले

Zoom News : May 29, 2021, 12:24 PM
T20 World Cup | भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड आज बेहद ही अहम बैठक करने जा रहा है। इस बैठक में बीसीसीआई के अधिकारी आईपीएल, टी20 वर्ल्ड और घरेलू क्रिकेट पर चर्चा करेंगे। दरअसल, भारत में कोरोना वायरस के कहर ने बीसीसीआई की मुश्किलें बढ़ा रखी हैं। बीसीसीआई आज होने वाले मीटिंग में वर्ल्ड कप की मेजबानी अपने पास रखने का तरीका खोजने की कोशिश करेगा।

सामने आई जानकारी के मुताबिक बीसीसीआई इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल के सामने सिर्फ तीन शहरों में वर्ल्ड कप के आयोजन की पेशकश कर सकता है। मुंबई, पुणे और अहमदाबाद वो तीन जगह हैं जहां इस साल टी20 वर्ल्ड कप खेला जा सकता है।

बीसीसीआई ने वर्ल्ड कप के लिए पहले 9 वेन्यू घोषित किए हैं। लेकिन जितनी ज्यादा यात्रा खिलाड़ी करते हैं कोरोना वायरस का खतरा उतना ही बढ़ जाता है। खिलाड़ी अधिकतर समय बायो बबल में सुरक्षित रहे और उन्हें ज्यादा यात्रा नहीं करने पड़े इसलिए बीसीसीआई सिर्फ तीन स्थानों पर ही वर्ल्ड कप के आयोजन का प्लान बना रहा है।

यूएई हो सकता है बैकअप वेन्यू

बीसीसीआई हालांकि वर्ल्ड कप के आयोजन के लिए बैकअप प्लान भी तैयार करेगा। अगर भारत में वर्ल्ड कप का आयोजन नहीं होता है तो बीसीसीआई यूएई को बैकअप के तौर पर पेश कर सकता है। यूएई में तीन मैदान हैं और वहां कोरोना के कहर के बीच पिछले साल आईपीएल का सफल आयोजन हुआ था।

बीसीसीआई की मुश्किलें असल में आईपीएल के स्थगित होने की वजह से बढ़ी हैं। बीसीसीआई ने आईपीएल के 14वें सीजन की बेहद सफल शुरुआत की थी। मुंबई और चेन्नई में 20 दिन तक टूर्नामेंट बिना किसी परेशानी के चला। लेकिन जैसे ही खिलाड़ी दिल्ली और अहमदाबाद पहुंची तभी मामला गड़बड़ हो गया। दोनों स्थानों पर कई खिलाड़ियों के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद आईपीएल के 14वें सीजन को स्थगित कर दिया गया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER