IPL 2024 / पांड्या को लेकर बड़ी खबर! छोड़ा GT का साथ, IPL से पहले इस टीम से जुड़े

Zoom News : Nov 27, 2023, 03:00 PM
IPL 2024: ऑक्शन से पहले ही सभी आईपीएल टीमों ने रिटेन और रिलीज किए खिलाड़ियों की लिस्ट आईपीएल गवर्निंग काउंसिल को सौंप दी है। गुजरात टाइटंस ने पहले जो रिटेन खिलाड़ियों की जो लिस्ट जारी की थी, उसमें हार्दिक पांड्या का नाम था। हार्दिक पिछले दो सीजन से गुजरात टाइटंस की टीम से जुड़े थे। लेकिन अब रिटेंशन के एक दिन बाद ही हार्दिक पांड्या गुजरात टाइटंस को छोड़कर दूसरी टीम से जुड़ गए हैं। आइए जानते हैं, इसके बारे में। 

इस टीम से जुड़े हार्दिक पांड्या 

IPL 2022 मेगा ऑक्शन के बाद गुजरात टाइटंस की टीम ने हार्दिक पांड्या को खरीदा था। तब वह सीधे गुजरात के कप्तान बने। इसके बाद उनकी कप्तानी में ही गुजरात टाइटंस ने आईपीएल 2022 और 2023 में फाइनल में तक का सफर तय किया था। वहीं साल 2022 में गुजरात ने खिताब भी जीता था। गुजरात की टीम ने उन्हें 15 करोड़ रुपये में खरीदा था, लेकिन अब आईपीएल रिटेंशन के बाद उन्हें मुंबई इंडियंस ने ट्रेड कर लिया है। उन्हें वर्तमान कीमत पर ट्रेड किया है। 

नीता अंबानी ने कही ये बात 

नीता अंबानी ने कहा कि हम हार्दिक पांड्या की घर वापसी पर रोमांचित हैं। यह हार्दिक का मुंबई इंडियंस परिवार के लिए पुनर्मिलन है। उन्होंने मुंबई इंडियंस के युवा से लेकर टीम इंडिया के स्टार बनने तक लंबा सफर तय किया है। हम उनके और मुंबई इंडियंस के लिए भविष्य के बारे में उत्साहित हैं। वहीं आकाश अंबानी ने कहा कि हार्दिक को मुंबई इंडियंस में वापस देखकर मुझे बहुत ही ज्यादा खुशी होती है। यह एक सुखद घर वापसी है। वह जिस भी टीम में खेलते हैं उसे बेहतरीन संतुलन प्रदान करते हैं। हमें उम्मीद है कि वह अपने दूसरे कार्यकाल में और भी अधिक सफलता हासिल करेंगे।

मुंबई इंडियंस ने भविष्य की योजना को ध्यान में रखते हुए हार्दिक पांड्या को अपने साथ जोड़ा है क्योंकि 2025 में ‘मेगा नीलामी’ होगी और हर फ्रेंचाइजी युवा खिलाड़ियों के साथ एक नई टीम बनाने की कोशिश करेगी। हालांकि भारतीय वनडे और टेस्ट टीम के कप्तान रोहित शर्मा अब भी टीम की योजना में शामिल हैं और फ्रेंचाइजी के सबसे बड़े ‘आइकन‘ हैं जो टीम को पांच खिताब दिला चुके हैं। 

मुंबई के लिए जीते चार खिताब

हार्दिक पांड्या को मुंबई इंडियंस ने साल 2015 में खरीदा था। इसके बाद उन्होंने मुंबई इंडियंस को चार आईपीएल खिताब जिताने में अहम भूमिका अदा की थी। हार्दिक की गिनती बेहतरीन ऑलराउंडर्स में होती है। वह बेहतरीन गेंदबाजी के साथ-साथ धाकड़ बैटिंग करने में माहिर प्लेयर हैं। उनके पास वह काबिलियत है कि वो चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदल देते हैं। उन्होंने आईपीएल के 123 मैचों में 2309 रन बनाए हैं और 53 विकेट चटकाए हैं। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER