ओडिशा / ओडिशा में बीजेपी के राज्यसभा उम्मीदवार अश्विनी वैष्णव का समर्थन करेगी बीजेडी

Hindustan Times : Jun 22, 2019, 11:30 AM
मुख्यमंत्री और बीजू जनता दल के प्रमुख नवीन पटनायक ने शुक्रवार को घोषणा की कि उनकी पार्टी भाजपा की उम्मीदवार और पूर्व नौकरशाह अश्विनी वैष्णव को ओडिशा की खाली राज्यसभा सीटों में से एक के लिए समर्थन देगी, जो दोनों तत्कालीन सहयोगियों के बीच बढ़ती हुई रिश्तेदारी का संकेत देती है।

ओडिशा में तीन राज्यसभा सीटों के लिए उपचुनाव अच्युत सामंत, सौम्य रंजन पटनायक और प्रताप केशरी देब के इस्तीफे से जरूरी हो गया है।

हालांकि पटनायक ने पार्टी के आईटी सेल के प्रमुख और पूर्व प्रधान लेखाकार अमर पटनायक और दो सीटों के लिए पार्टी के प्रवक्ता सस्मित पात्रा की घोषणा की उम्मीद थी, तीसरे उम्मीदवार अश्विनी वैष्णव एक आश्चर्य था।

वैष्णव, 1994 बैच के ओडिशा कैडर के आईएएस अधिकारी, जो अब सरकार से इस्तीफा देने के बाद निजी क्षेत्र में काम कर रहे थे, एक बार पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी के निजी सचिव थे। पटनायक ने शुरू में घोषणा की कि वैष्णव तीसरी सीट के लिए बीजद के उम्मीदवार होंगे, जिसे भाजपा ने आधे घंटे पहले अपने उम्मीदवार के रूप में पूर्व नौकरशाह की घोषणा की थी। मुख्यमंत्री ने बाद में स्पष्ट किया कि वैष्णव भाजपा के उम्मीदवार थे और बीजद उनका समर्थन करेगी। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने उनसे चर्चा की और उनसे वैष्णव का समर्थन करने का अनुरोध किया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER