दुनिया / इस देश में कोराना से बिमार लोगो को भुखा रखकर, उतारा जा रहा है मौत के घाट

Zoom News : Nov 04, 2020, 07:14 AM
Korea: चीन का पड़ोसी होने के बावजूद, उत्तर कोरिया आधिकारिक रूप से कह रहा है कि उसने कोरोना नहीं फैलाया है। लेकिन कुछ रिपोर्टों में दावा किया गया है कि उत्तर कोरिया लोगों को कोरोना से बीमार होने और उन्हें मौत के घाट उतार रहा है। दक्षिण चीन मॉर्निंग पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, दक्षिण कोरिया में काम करने वाले ईसाई कार्यकर्ता टिम पीटर्स का कहना है कि उत्तर कोरिया ने चीनी सीमा के पास गुप्त अलगाव क्षेत्र बनाए हैं। यहां कोरोना रोगियों को उचित चिकित्सा देखभाल के बिना छिपाकर रखा जाता है।

हेलिंग हैंड्स कोरिया नाम की संस्था चलाने वाले टिम पीटर्स का कहना है कि उत्तर कोरिया की स्थिति बहुत गंभीर है। उन्होंने कहा कि परिवारों को गुप्त अलगाव केंद्र में रखे गए लोगों को भोजन पहुंचाने में बहुत समस्या है।

टिम पीटर्स ने कहा कि वह यह जानकर हैरान हैं कि किम जोंग-उन की सरकार कोरोना के मरीजों को बहुत कम या नहीं के साथ भोजन और दवाइयां उपलब्ध करा रही है। उन्होंने कहा कि यह पता चला है कि सीक्रेट आइसोलेशन सेंटर में रखे गए कई लोगों की भी मौत हुई है। संयुक्त राष्ट्र के आंकड़ों के अनुसार, उत्तर कोरिया की 40 प्रतिशत आबादी भोजन की कमी का सामना करती है।

वहीं, डेविड ली, जो उत्तर कोरिया से लोगों को भागने में मदद करता है, का कहना है कि किम जोंग-उन की सरकार ने कोरोना को एक भयानक बीमारी कहा है। इसी समय, अधिकारी चिंतित रहते हैं कि उत्तर कोरिया में वायरस का पता लगाने के लिए कोई व्यवस्था नहीं है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER