स्पोर्ट्स / कार चलाते वक्त फोन का इस्तेमाल कर रहे थे डेविड बेकहम 6 महीने तक नहीं कर पायेगे ड्राइविंग

Mail Online : May 10, 2019, 11:38 AM
डेविड बेकहम को छह महीने के लिए ड्राइविंग पर प्रतिबंध लगा दिया गया है और नवंबर में ड्राइविंग करते समय अपने फोन का उपयोग करने के बाद 750 पाउंड जुर्माना देने का आदेश दिया गया है।

आज ब्रॉमली मजिस्ट्रेट कोर्ट में अपनी उपस्थिति के लिए एक तेज ग्रे सूट और टाई पहने हुए, इंग्लैंड के पूर्व कप्तान को उनके ड्राइविंग लाइसेंस पर छह अंक दिए गए और उन्हें प्रतिबंधित कर दिया गया।

उन्हें जिला न्यायाधीश कैथरीन मूर द्वारा सड़कों से प्रतिबंधित कर दिया गया था, जिन्होंने अपने लाइसेंस में छह अंक जोड़े थे जो पहले से ही दो पिछले तेज अपराधों से उस पर छह अंक थे।

44 वर्षीय बेकहम ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी क्योंकि सजा सुनाई गई थी।

घंटों बाद, उनकी पत्नी विक्टोरिया को न्यूयॉर्क के द मार्क होटल में उनके चेहरे पर एक चमक के साथ चित्रित किया गया था।

वह अपने संग्रह से एक पोशाक पहन रही थी, एक जाँच की गई शर्ट का चयन कर रही थी जिसे एक काले रंग की प्लीटेड स्कर्ट में पहना गया था जिसमें एक ग्रे कमरबंद था।

इस बीच, उनके पूर्व-फुटबॉल स्टार पति ब्रिटेन में अदालत में पेश हुए, जहां उन्होंने डेविड रॉबर्ट जोसेफ बेकहम के नाम की पुष्टि की और अपना पता हॉलैंड पार्क, लंदन के रूप में दिया।

न्यायाधीश मूर ने बेकहम को खड़े होने का आदेश दिया और फिर कहा: 'मैं इस बात पर ध्यान देता हूं कि यह धीमी गति से चलने वाला यातायात था लेकिन यह कोई बहाना नहीं है।

'यह अभी भी दूसरों के लिए जोखिम पैदा करता है। मैं आपको छह महीने के लिए अयोग्य घोषित करता हूं और यह तुरंत शुरू होता है। वह छह महीने की अवधि के लिए कोई कार या मोटरसाइकिल नहीं चला रहा है। '

उसने उसे चेतावनी दी कि अगर उसने अयोग्य करार दिया तो यह एक और अपराध होगा।

उस पर £ 750 का जुर्माना लगाया गया था और £ 100 के अभियोजन लागत का भुगतान करना पड़ा था।

सुनवाई से बाहर जाने के बाद, बेकहम, जो ब्लैक रेंज रोवर में एक चॉपर से अदालत में पहुंचे थे, कार में वापस आए और प्रेस से बात किए बिना चले गए।

मैथ्यू स्प्रैट, अभियोजन पक्ष ने कहा: 'दो तेज़ मामलों के लिए पहले से ही छह बिंदु हैं।

'पिछले साल 21 नवंबर को दोपहर 1 बजे प्रतिवादी को धीमी गति से चलती यातायात में एक बेंटले में देखा गया था। उन्हें जनता के एक सदस्य ने उनकी गोद में देखा था। '

उन्होंने कहा कि जनता के सदस्य ने अपने घुटने पर एक मोबाइल फोन देखा। उन्होंने श्री बेकहम की तस्वीरें लीं - जिनकी कीमत अनुमानित £ 335 बिलियन है।

रक्षा वकील गेरार्ड टायरेल ने मजिस्ट्रेटों से कहा कि बेकहम पर प्रतिबंध लगाने से उनके बच्चों को उनके पिता द्वारा स्कूल से और बाहर ले जाने से वंचित किया जाएगा।

उन्होंने कहा: 'मि। बेकहम के पास सवाल या इस विशेष घटना के दिन की कोई याद नहीं है। उसने ये तस्वीरें देखी हैं।

'ऐसा लग रहा है कि यह स्थिर यातायात था। यह कोई कारण नहीं है। के रूप में वह याद नहीं कर सकता कि उसने दोषी ठहराया जो उसने किया है।

'मिस्टर बेकहम को ड्राइविंग पसंद है। वह बहुत ड्राइव करता है। वह अपने बच्चों को हर दिन स्कूल ले जाता है जब वह कर सकता है और वह उन्हें उठाता है जब वह कर सकता है। '

स्कॉटलैंड यार्ड ने पहले कहा था कि पिता के चार ने पोस्ट द्वारा दोषी ठहराया था। अपराध के लिए रिपोर्ट किए जाने के दो महीने पहले, बेखम की आलोचना एक तकनीकी वजह से तेज आरोप पर अभियोजन से बचने के बाद की गई थी।

पिछले नवंबर में मध्य लंदन में £ 100,000 बेंटले में अपने मोबाइल पर पकड़े जाने के बाद सुनवाई एक सजा थी।

चार के पिता ने पद के लिए दोषी ठहराया और पिछले महीने लैवेंडर हिल मजिस्ट्रेट कोर्ट में निपटाए जाने के लिए तैयार थे, लेकिन बेकहम अमेरिका में होने के कारण सुनवाई टाल दी गई थी।

स्टीफेंसन के सॉलिसिटर के सीन जॉयस ने मेलऑनलाइन को बताया कि बेकहम को तकनीकी रूप से अदालत में उपस्थित नहीं होना था, क्योंकि वह जमानत पर नहीं था, लेकिन एक अधिक उदार परिणाम के लिए उसका सबसे अच्छा मौका व्यक्तिगत रूप से बदलना था।

बेकहम का प्रतिबंध 'टोटिंग अप' नियमों के तहत लागू हुआ, जहां उसे अपराध के लिए दिए गए छह बिंदु उसके लाइसेंस पर पहले से ही छह बिंदुओं में जोड़े गए थे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER