IND vs ENG / भले ही आप आईपीएल में एक साथ खेलते हैं, लेकिन विदेशी खिलाड़ियों को सभी रणनीतियों का पता नहीं चल पाता

Zoom News : Feb 04, 2021, 08:11 AM
चेन्नई। शीर्ष इंग्लैंड के खिलाड़ी जोस बटलर, जोफ्रा आर्चर और बेन स्टोक्स इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में नियमित रूप से खेल सकते हैं, लेकिन वे भारतीय खिलाड़ियों की रणनीतियों को नहीं जानते हैं। आईपीएल दुनिया भर के खिलाड़ियों को एक-दूसरे के खेल को समझने का मौका देता है। ऐसे में इंग्लैंड के खिलाड़ियों को भारत के खिलाफ कितना फायदा होगा। इस सवाल का जवाब अजिंक्य रहाणे ने दिया है। भारत और इंग्लैंड के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज शुक्रवार 5 फरवरी से शुरू हो रही है। श्रृंखला के पहले दो टेस्ट मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम (चेपक) में खेले जाएंगे।

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच से पहले, भारतीय टेस्ट टीम के उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कई बातें साझा कीं। जब रहाणे से पूछा गया कि आईपीएल में खेलने के कारण इंग्लैंड के क्रिकेटरों को आगामी श्रृंखला में कितना फायदा होगा? इस सवाल का जवाब देते हुए, अजिंक्य रहाणे ने कहा, "हम आईपीएल में एक साथ खेल सकते हैं, लेकिन टेस्ट क्रिकेट पूरी तरह से अलग है।" हम जानते हैं कि उनके गेंदबाज यहां कैसे गेंदबाजी करेंगे। टेस्ट क्रिकेट सीमित ओवरों के क्रिकेट से अलग है।

उन्होंने कहा, "हम आईपीएल में उनके साथ सभी ट्रिक्स साझा नहीं करते हैं। हम एक साथ खेल सकते हैं, लेकिन देश के लिए खेलते हुए, आप एक व्यक्ति और एक टीम के रूप में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहते हैं।" रहाणे ने कहा, "बेन स्टोक्स। और जोफ्रा आर्चर अच्छे खिलाड़ी हैं। वे इंग्लैंड के लिए अच्छा कर रहे हैं। यह किसी एक के बारे में नहीं है। यह टीम के बारे में है। इंग्लैंड की टीम काफी संतुलित है और हाल ही में उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ शानदार खेल दिखाया है। इसलिए यह महत्वपूर्ण है। एक टीम की तरह खेलना और हमारी ताकत बढ़ाना। ''

आपको बता दें कि अजिंक्य रहाणे ने कप्तान के रूप में ऑस्ट्रेलिया में भारत की ऐतिहासिक जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी, लेकिन वह इंग्लैंड के खिलाफ चुनौतीपूर्ण टेस्ट श्रृंखला में विराट कोहली को पीछे से मदद करना चाहेंगे? रहाणे ने कहा कि इंग्लैंड जैसी महान टीम के खिलाफ शालीनता का कोई स्थान नहीं है।

रहाणे ने कहा, "मेरा काम विराट को पीछे से मदद करना है। मेरा काम अब वास्तव में आसान है। जब विराट मुझसे कुछ पूछेंगे, तो मैं उन्हें बताऊंगा। विराट कप्तान थे और वह पारिवारिक कारणों के कारण घर लौटे थे। इस कारण मैं कप्तान बन गया। ऑस्ट्रेलिया में। ”इस वरिष्ठ बल्लेबाज ने यह भी कहा कि ऑस्ट्रेलिया श्रृंखला में जीत अब उनके लिए एक बात बन गई है।

उप-कप्तान ने टीम संयोजन के बारे में कुछ नहीं कहा, लेकिन संकेत दिया कि चेपक स्पिनरों के लिए मददगार पिच होगी। यह पूछे जाने पर कि क्या स्पिनर अक्षर पटेल को टेस्ट में जगह दी जाएगी, उन्होंने कहा, "हम कल के प्रशिक्षण के बाद संयोजन पर फैसला करेंगे।" भारतीय विकेटों में स्पिनरों के लिए हमेशा कुछ न कुछ रहा है। हम खुद को मजबूत करेंगे। चलो इन्तेजार करके देखते है। ''

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER