लाइफस्टाइल / हर लड़की के ड्रीम बॉय में होनी चाहिए ये खूबियां, नहीं तो बहुत जल्दी लगता है ब्रेक

NavBharat Times : Oct 02, 2019, 05:10 AM

ऐसे ड्रीम बॉय की ख्वाहिश रखती है हर लड़की

नए सिरे से बताने की जरूरत नहीं कि वक्त कितना बदल चुका है। हम सभी अपने लिए लव पार्टनर या लाइफ पार्टनर चुनते वक्त अपनी प्रायॉरिटीज पर फोकस करते हैं। ऐसे में कई बार कुछ ऐसी स्थिति भी बनती है कि दिल उलझ जाता है, आगे बढ़ना है या नहीं, इसे तय करने में बहुत दिक्कत होती है। तो डूड ये बातें सिर्फ आपके लिए नहीं हैं, लड़कियों के लिए भी इतनी ही अहम हैं। अगर आप किसी लड़की से फर्स्ट मीटिंग के लिए जा रहे हैं तो इन बातों का ध्यान जरूर रखें...

पर्फेक्ट नहीं खास चाहिए

बात जब लाइफ पार्टनर चुनने की आती है तो लड़कियां पर्फेक्ट लुक्स की तरफ कम और पर्फेक्ट हज्बंड की खूबियों की तरफ ज्यादा ध्यान देती हैं। यह बात लव पार्टनर चुनने के दौरान भी मायने रखती है।

बहुत जल्दी लगता है ब्रेक

अगर कभी कोई लड़की सिर्फ लड़के के लुक्स और सैलरी पैकेज से अट्रैक्ट होकर आगे बढ़ जाती है, यह जानते हुए कि विचार नहीं मेल खा पाएंगे तो ऐसे रिश्ते की गाड़ी में ब्रेक बहुत जल्द लग जाता है।

इस बात पर रहता है फोकस

लड़कियों का सबसे अधिक फोकस लड़के के व्यवहार, बात करने के तौर तरीके और उसकी बॉडी लैंग्वेज पर रहता है। इसके बाद नंबर आता है फैमिली और घर के माहौल का।

अब यह भी है डिमांड

अब लड़कियां फिटनेस फ्रीक लड़कों को ज्यादा वैल्यू देती हैं। अगर आपकी सैलरी अच्छी खासी है लेकिन टमी निकली है तो आपको सेकंड ऑप्शन की तरह ही लड़की देखेगी। नाराज ना हों, आपको कॉन्शस करना हमारी जिम्मेदारी है। इसलिए फिटनेस पर ध्यान दें। ये रिश्ते के लिए बेहतर रहेगी और सेहत के लिए भी।

आपकी लाइफस्टाइल

लड़कियां मीटिंग के दौरान आपकी लाइफस्टाइल के बारे में जानना चाहती हैं। इसके पीछे उनका मकसद आपकी डेली ऐक्टिविटी जानना नहीं बल्कि यह जानना होता है कि आप अपनी लाइफ को लेकर कितने सीरियस हैं और जो बड़ी-बड़ी बातें आप कर रहे हैं, उन्हें पूरा करने के लिए आपका कमिटमेंट कैसा है। तो...बोलें मगर संभलकर।

आपको समझनी होगी यह बात

आपको यह बात समझनी होगी कि लड़कियां चांद-तारे तोड़ लानेवाले लड़के का ख्वाब नहीं देखती हैं। उन्हें ऐसे लड़के की तलाश होती है, जो उनके सपनों में रंग भरने में मदद करे। हर कदम पर उनका साथ दे और उनकी भावनाओं का सम्मान करे।