मध्य प्रदेश / भोपाल में कमला नेहरू अस्पताल में बच्चों के वॉर्ड में लगी आग, 4 बच्चों की मौत

Zoom News : Nov 09, 2021, 08:00 AM
Fire in Kamla Nehru Hospital`s Children’s ward: मध्‍य प्रदेश की राजधानी भोपाल में स्‍थ‍ित कमला नेहरू अस्पताल ( Kamla Nehru Hospital) के बाल वार्ड (Fire in Children’s Ward of Kamla Nehru Hospital) के एक हिस्से में लगी आग, सूत्रों के अनुसार कुछ बच्चे झुलस गए हैं. ताजा जानकारी के मुताब‍िक, सीएम श‍िवराज स‍िंंह  चौहान ने ट्ववीट कर कहा है कि  अस्पताल के चाइल्ड वार्ड में आग की घटना बेहद दुखद है। बचाव कार्य तेजी से हुआ, आग पर काबू पा लिया गया, लेकिन दुर्भाग्यवश पहले से गंभीर रूप से बीमार होने पर भर्ती तीन बच्चों को नहीं बचाया जा सका. हालांकि अभी यह नहींं बताया कि आग से घायल हुए बच्‍चों की संख्‍या कितनी है, लेकिन कुछ बच्‍चे घायल हैं.

आग के कारणों का पता नहीं चल सका है. दमकल की टीम और पुलिस मौके पर पहुंच गई है और बचाव कार्य शुरू कर दिया है. बताया जा रहा है कि कुछ बच्‍चे झुलसे हैं. मुख्‍यमंत्री ने घटना की उच्चस्तरीय जांच के निर्देश दिए हैं. जांच एसीएस लोक स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा मोहम्मद सुलेमान करेंगे.

सीएम श‍िवराज स‍िंंह  चौहान  ने ट्ववीट में अस्पताल के चाइल्ड वार्ड में आग की घटना बेहद दुखद है. बचाव कार्य तेजी से हुआ, आग पर काबू पा लिया गया, लेकिन दुर्भाग्यवश पहले से गंभीर रूप से बीमार होने पर भर्ती तीन बच्चों को नहीं बचाया जा सका.

सीएम ने कहा, बच्चों का असमय दुनिया से जाना बेहद असहनीय पीड़ा है. ईश्वर से दिवंगत आत्माओं की शांति की प्रार्थना करता हूं. इन बच्चों के परिजनों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं हैं. घटना में जो घायल हुए हैं, उन्हें शीघ्र स्वास्थ्य लाभ हो, यही मेरी कामना है.

मुख्‍यमंत्री ने कहा, भोपाल के कमला नेहरू अस्पताल के चाइल्ड वार्ड में आग की घटना दुखद है. बचाव कार्य तेजी से हुआ. घटना की उच्चस्तरीय जांच के निर्देश दिए हैं. जांच एसीएस लोक स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा मोहम्मद सुलेमान करेंगे.

इससे पहले खबर आई की थी आग लगनेे  सूचना मिलने पर मंत्री विश्वास सारंग और डीआईजी इरशाद वली भी मौके पर पहुंच गए हैं. अस्पताल में डॉक्टरों की टीम बुलाई गई है.  तीसरी मंजिल पर स्थित पीडियाट्रिक विभाग में लगी.वहीं, कमला नेहरू अस्पताल के बाहर इंतजार कर रहे कई बच्‍चों माता-पिता का कहना हैं, ”हमें अपने बच्चों की कोई जानकारी नहीं है, 3-4 घंटे हो गए हैं. सूत्रों के मुताबिक, बच्‍चा वॉर्ड में जिस वक्‍त आग लगी, उस समय करीब 150 बच्‍चे भर्ती थे.

मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर कहा है, मौके पर मौजूद अधिकारी और प्रशासन लगातार मेरे संपर्क में है. हमारे कैबिनेट के साथी मंत्री श्री विश्‍वास सारंग जी घटना की सूचना पाते ही पहुंच गए हैं और बचाव कार्य पर नजर रखे हुए हैं. ईश्वर से प्रार्थना है कि सभी सकुशल हों.

वहीं, कमला नेहरू अस्पताल के बाहर इंतजार कर रहे कई बच्‍चों माता-पिता का कहना हैं, ”हमें अपने बच्चों की कोई जानकारी नहीं है, 3-4 घंटे हो गए हैं.

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के हमीदिया अस्‍पताल परिसार में (Hamidia Hospital) यह कमला नेहरू अस्पताल स्थित है. पहले कई बच्चों के इमारत में फंसे होने की आशंका जताई गई है. फायर बिग्रेड मौके पर पहुंच गई है और बचाव कार्य जारी है. मौके पर चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग मौजूद हैं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER