IND vs SA / पूर्व अफ्रीकी कप्तान ने कहा- हार के बाद भी पंत खुश हो सकते हैं

Zoom News : Jun 10, 2022, 07:36 PM
IND vs SA | भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को बतौर कप्तान अपने डेब्यू मैच में हार का सामना करना पड़ा है। लेकिन दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ का कहना है भले ही टीम को जीत नहीं मिली हो लेकिन पंत ने जिस तरह से पहले मैच में भारत को नेतृत्व किया, उससे वह खुश हो सकते हैं। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 211 रन बनाए थे, जिसके जवाब में अफ्रीका ने 5 गेंद शेष रहते टारगेट को हासिल कर लिया। 

भारत को पहले टी20 में 7 विकेट से मिली हार के बाद दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ ने पंत की कप्तानी की तारीफ की है और कहा कि नहीं भूलना चाहिए 24 वर्षीय को बेरहमी से ट्रोल किया गया था, जब उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान के रूप में कुछ गलतियां कीं, जिसके कारण टीम प्लेऑफ में जगह नहीं बना पाई। हालांकि स्मिथ का कहना है कि कप्तान के तौर पर पंत में काफी सुधार हुआ है और उन्होंने मैदान पर जो कुछ फैसले लिए वे वाकई अच्छे थे।

ग्रीम स्मिथ ने कहा, "जब आप हारते हैं तो आप हमेशा कप्तान की आलोचना करते हैं। आपको जिम्मेदारी लेनी पड़ती है। लेकिन मुझे लगता है कि उसके आखिरी मैच के बाद जो आईपीएल में दिल्ली के लिए जीतना जरूरी था, जहां उसने कुछ कठिन फैसले और खराब निर्णय किए, मुझे उसे इस मैच में बतौर कप्तान देखने में दिलचस्पी थी।

उन्होंने आगे कहा, "लेकिन मुझे लगता है कि वह वास्तव में अच्छा था। वह सही समय पर सही लोगों के पास गया। उसने खेल में आगे रहने की कोशिश की। जब दक्षिण अफ्रीका दबाव में था, तो वह भुवी के पास गया, वह हर्षल के पास गया। कुल मिलाकर, उसने सही निर्णय लिया लेकिन आपके गेंदबाजों को अच्छा करना होगा, आपको योजनाओं पर अमल करना होगा।''

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER