Israel-Hamas News / हिजबुल्लाह के गढ़ में हमास नेता का अंत, PM नेतन्याहू को दी थी जान से मारने की धमकी

Zoom News : Jan 03, 2024, 10:27 AM
Israel-Hamas News: इजरायली सेना ने हमास समूह के एक और बड़े कमांडर को हवाई हमले में ढेर कर दिया है। यह आतंकी लेबनान के बेरूत में छिपा था। इस आतंकी के मारे जाने की सूचना खुद लेबनान ने दी है। लेबनान के हिजबुल्ला समूह के टेलीविजन स्टेशन का कहना है कि दक्षिणी बेरूत उपनगर में मंगलवार को हुए एक विस्फोट में हमास के शीर्ष अधिकारी सालेह अरौरी की मौत हो गई। हमास की सैन्य शाखा के संस्थापकों में से एक सालेह अरौरी ने वेस्ट बैंक में समूह का नेतृत्व किया था। 7 अक्टूबर को हमास-इजराइल युद्ध शुरू होने से पहले ही इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने अरौरी की जान लेने की धमकी दी थी। इसलिए भी यह आइडीएफ की हिट लिस्ट में था।

इस विस्फोट को लेकर इजरायली अधिकारियों ने टिप्पणी करने से इनकार कर दिया है। लेबनान की सरकारी राष्ट्रीय समाचार एजेंसी ने कहा कि इस विस्फोट में चार लोगों की मौत हो गई और इसे एक इजरायली ड्रोन द्वारा अंजाम दिया गया था। लेबनान की राजधानी का दक्षिणी उपनगर मंगलवार शाम एक विस्फोट से दहल गया, जिससे आतंकवादी समूह हिजबुल्ला के गढ़ में अफरा-तफरी मच गई। हालांकि, विस्फोट की प्रकृति के बारे में तत्काल कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

नेतन्याहू का बड़ा दुश्मन खल्लास

यह हमास कमांडर इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू का बड़ा दुश्मन था। हमास के इस खूंखार आतंकी ने पीएम नेतन्याहू की हत्या करने की खुली धमकी दी थी। इजरायली सेना इस आतंकी की बेसब्री से तलाश कर रही थी। आखिरकार आइडीएफ ने अब उसका काम खल्लास कर दिया है।   यह विस्फोट लेबनान की दक्षिणी सीमा पर इजराइली सैनिकों और हिजबुल्ला के सदस्यों के बीच दो महीने से अधिक समय से जारी भारी गोलीबारी के दौरान हुआ। इससे पहले दिन में हिजबुल्ला ने कहा कि उसके लड़ाकों ने लेबनान-इजराइल सीमा पर इजराइली सैन्य चौकियों को निशाना बनाकर कई हमले किए।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER