Hathras Gangrape / हाथरस गैंगरेप पर विराट कोहली का बड़ा बयान- अमानवीय और क्रूरता की हद से परे

Zoom News : Sep 29, 2020, 08:52 PM
Hathras Gangrape: हाथरस गैंगरेप पीड़िता की मौत के बाद भारी हंगामा खड़ा हो गया है, पिता और भाई सफदरजंग अस्पताल में धरने पर बैठे गए हैं। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने हाथरस में गैंगरेप की घटना को ‘क्रूरता की हदें पार करने वाला’ बताया है। उन्होंने उम्मीद जताई है कि पीड़िता के साथ न्याय होगा। हाथरस की बहादुर बेटी ने आज दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में आखिरी सांस ली। 14 सितंबर को हाथरस के थाना चंदपा क्षेत्र में 19 साल की लड़की के साथ चार लोगों ने गैंगरेप किया और क्रूरता की सारी हदें पार कर दीं। पुलिस ने इस मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

यूएई में आईपीएल खेल रहे रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने ट्वीट किया, "हाथरस में जो हुआ वह अमानवीय और क्रूरता की हद से परे है। आशा है कि इस जघन्य अपराध के दोषियों को सजा मिलेगी।"

क्या है पूरा मामला

हाथरस जिले के चंदपा थाना क्षेत्र स्थित एक गांव में 14 सितंबर को 19 साल की एक दलित लड़की के साथ कथित तौर पर सामूहिक दुष्कर्म की वारदात हुई थी। युवती खेत में काम करने गई थी, तो उसके ही घर के पास रहने वाले 4 युवकों ने उसके दुपट्टे से उसे खींचा, जिससे उसकी गर्दन की हड्डी भी टूट गई। बर्बरता के बाद लड़की को मारने के इरादे से उस पर हमला किया गया, जिसके बाद आरोपी फरार हो गए। सभी आरोपियों को हिरासत में ले लिया गया है।

पहले युवती को नज़दीकी अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां से उसे अलीगढ़ के जेएन मेडिकल में रेफर कर दिया गया। सोमवार को हालत बिगड़ी तो पीड़िता को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल भेजा गया। लगभग 15 दिन तक पीड़िता ने ज़िंदगी की जंग लड़ी, उसने घायल अवस्था में भी दोषियों को सज़ा दिलाने के लिए अपनी शिकायत दर्ज करवाई।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER